दिल्ली की एक अदालत ने धनशोधन के एक मामले में शुक्रवार को कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार की ईडी हिरासत अवधि 17 सितंबर तक बढ़ा दी. शिवकुमार को सीने में दर्द और हाई बीपी की शिकायत के बाद फिर से RML अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

साल 2011 में पाकिस्तान में अमेरिकी कमांडो के उस अभियान में हमजा बच निकला था, जिसमें ओसामा बिन लादेन मारा गया था.

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने आवास और निर्यात क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए फिर नए उपायों की घोषणा की. उन्होंने निर्यात को बढ़ावा देने के लिए शुल्क में छूट देने की योजना की घोषणा की. उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को रफ्तार प्रदान करने के लिए कई नए कदमों का ऐलान किया.

Load More

बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर और टीएमसी सांसद नुसरत जहां को 17वीं लोकसभा के लिए संसद की स्थायी समितियों का गठन में शामिल किया है.  नुसरत जहां को जल संसाधन मामलों पर बनी संसदीय कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है. भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रेलवे पर बनी कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है.

भारतीय रेलवे ने यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है. अब प्रीमियम हमसफर ट्रेनों में स्लीपर कोच भी जुड़ेंगे. साथ ही हमसफर से फ्लेक्सी फेयर स्कीम भी हटा दी गई है. तत्काल टिकट का किराया अब मूल किराए के 1.5 गुना से घटा कर 1.3 गुना कर दिया गया है. हमसफर का बेस फेयर एक्सप्रेस/ मेल ट्रेनों के किराए की तुलना में सवा गुना अधिक ही रहेगा रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री और मंत्रियों के इनकम टैक्स भरने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस व्यवस्था को खत्म का आदेश दिया है. कहा कि मुख्यमंत्री या मंत्री अब खुद अपना आयकर रिटर्न भरेंगे. बता दें कि, अब तक सरकार मंत्रियों का सरकारी खजाने से आयकर रिटर्न दाखिल किया करती थी.

वहीं महाराष्ट्र के सातारा से एनसीपी सांसद उदयनराजे भोसले ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. दिल्ली में लगभग आधी रात को उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा. उदयनराजे को खुद सीएम देवेंद्र फड़णवीस पुणे से दिल्ली लेकर आए. उदयनराजे भोसले आज दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे.

असम में आज से राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर की फाइनल लिस्ट ऑनलाइन जारी की जाएगी. एनआरसी की अंतिम सूची को लेकर कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार को पूर्वोत्तर के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं. इसके अलावा सोनिया गांधी संगठनात्मक मुद्दों पर भी नेताओं से राय ले रही हैं.