महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है. मंगलवार शाम को ही राज्यपाल और केंद्रीय कैबिनेट ने इसकी सिफारिश की थी.

भीमा कोरेगांव केस में पुणे की सेशन कोर्ट ने मंगलावर को मामले में सुनवाई करते हुए गौतम नवलखा की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दी है.

पीएम मोदी 11वें ब्रिक्स समिट में शामिल होने के लिए ब्राजील के लिए आज  रवाना हुए

पीएम मोदी आज ब्रिक्स सम्मेलन के लिए ब्राजील रवाना होने वाले हैं. एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार ब्राजील जाने से पहले उन्होंने कैबिनेट की बैठक बुलाई है.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी ) के अध्यक्ष शरद पवार से बात की है. जिसके बाद कांग्रेस वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खड़गे मुंबई में शरद पवार से इस मामले में वार्ता करेंगे. (इनपुट आईएएनएस)

एनसीपी प्शरमुख शरद पवार दूसरे अन्य नेताओं के साथ ही लीलावती अस्पताल में भर्ती शिवसेना नेता शिवसेना नेता संजय राउत से मिलने के लिए बीजेपी नेता आशीष शेलार पहुंचे थे.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे संजय राउत से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंचे हुए हैं. सोमवार को सीने में दर्द की शिकायत के बाद संजय राउत लीलावती अस्पताल में भर्ती हुए थे.

Load More

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर पेंच फंसता ही जा रहा है. शिवसेना द्वारा सरकार बनाने में असफल होने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने तीसरी सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को सरकार बनाने के लिए न्योता दिया. सरकार द्वारा न्योता मिलने के बाद एनसीपी के नेताओं ने सोमवार शाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से राजभवन जाकर मुलाकात भी किया. मुलाकात के बाद एनसीपी के नेताओं ने राज्यपाल से कहा कि उन्हें सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने के लिए उनकी सहयोगी पार्टी से बात करने के लिए थोडा समय चाहिए. जो राज्यपाल की तरफ से उन्हें मंगलवार रात 8:30 तक का समय दिया गया है. इस अवधि के बीच उन्हें राज भवन पहुंचकर सरकार बनाने को लेकर दावा पेश करना पड़ेगा.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं इस उठापटक के बीच आज एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं के बीच मुंबई में बैठक होने वाली है. जिस बैठक में फैसला लिया जाने वाला है कि सरकार बनाने के लिए शिवसेना को समर्थन दिया जाए या नहीं. वहीं कांग्रेस के बारे में यह भी खबर है कि शिवसेना को समर्थन देने के लिए दिल्ली के कुछ नेता मंगलवार को मुंबई पहुंचने वाले हैं. जिनकी मुलाकात शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से होने वाली है.