देश की खबरें | अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने लोगों से कोरोना वायरस महामारी के प्रति एहतियात बरतने की अपील की

ईटानगर, 26 जनवरी अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉक्टर बी डी मिश्रा ने मंगलवार को राज्य के लोगों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए जरूर एहतियात बरतते रहें।

राज्यपाल ने 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर इंदिरा गांधी पार्क में यहां तिरंगा फहराया और कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के दौरान जान गंवाने वाले कोविड-19 योद्धाओं को श्रद्धांजलि दी।

महामारी की वजह से इस साल गणतंत्र दिवस का उत्सव सादे तरीके से मनाया जा रहा है। कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए उत्सव में शामिल होने के लिए भी कम संख्या में लोगों को आमंत्रित किया गया था।

मिश्रा ने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए चुनौतीपूर्ण समय में एकता और सहयोग दिखाने वाले लोगों को मैं दिल की गहराइयों से शुक्रिया अदा करता हूं। हमें इस पर गर्व है कि भारत में निर्मित दो टीके अब उपलब्ध हैं। केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीके लगाने के लिए अपनी क्षमता बढ़ाने पर अधिक मेहनत करेंगे।’’

उन्होंने यह भी कहा कि टीकाकरण का मतलब यह नहीं है कि लोग एहतियात का पालन न करें। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि वे मास्क पहनें, हाथ लगातार धोएं और सामाजिक दूरी नियमों का पालन करें।

राज्यपाल ने कहा कि राज्य के सात स्थानों पर आईसीयू सुविधा केंद्रों की स्थापना के साथ ही जिला अस्पतालों में ढांचों के उन्नयन के लिए राज्य सरकार ने 400 करोड़ रुपये का व्यापक मिशन की शुरुआत की है।

राज्यपाल ने कहा कि राज्य सरकार की योजना 2023 तक सभी ग्रामीण घरों में पेय जल कनेक्शन मुहैया कराने का है। मिश्रा ने कहा, ‘‘इस साल हमारी सरकार का लक्ष्य नए राष्ट्रीय शिक्षा नीति के साथ शिक्षा के क्षेत्र में सुधार करना है।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)