देश की खबरें | थरूर का मोदी पर साधा, ‘‘सीएए, एनआरसी के बाद अयोध्या में 8 करोड़ लोगों को भूल जाना चिंता का विषय’’
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

नयी दिल्ली, सात अगस्त कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 130 करोड़ भारतीयों का जिक्र किया जबकि भारत की जनसंख्या 138 करोड़ से अधिक है और संशोधित नागरिकता कानून तथा राष्ट्रीय नागरिक पंजी के बाद आठ करोड़ लोगों को भूलना चिंता की बात है।

उन्होंने कहा कि अगर ‘‘चूक’’ अनजाने में हुई तो ‘‘सुधार करने से आश्वासन’’ मिलेगा।

यह भी पढ़े | केरल: इडुक्की जिले के राजमाला क्षेत्र में भूस्खलन, मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग: 7 अगस्त 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार LIVE.

थरूर ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया, ‘‘राम मंदिर के बारे में बात करते हुए कल प्रधानमंत्री मोदी ने 130 करोड़ भारतीयों को बधाई दी। लेकिन संयुक्त राष्ट्र के आंकड़े के अनुसार 2020 के मध्य तक भारत की अनुमानित आबादी 1,38,00,04,385 है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ सीएए/एनआरसी के बाद आठ करोड़ लोगों को भूल जाना चिंता का विषय है। अगर यह अनजाने में हुआ है तो सुधार करने से आश्वासन मिलेगा।’’

यह भी पढ़े | बीजेपी ने झारखंड सरकार पर साधा निशाना, कहा- लालू यादव की राजकीय मेहमान की तरह खातिरदारी कर रही है हेमन्त सरकार.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास करते हुए कहा था कि कई पीढ़ियों ने दशकों तक राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष किया।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं देश के 130 करोड़ लोगों की ओर से उनके उस बलिदान के लिए उन्हें नमन करता हूं , जिससे राम मंदिर की नींव रखने का मार्ग प्रशस्त हुआ।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)