जरुरी जानकारी | एशिया में यूजर बढ़ने से टेलीग्राम के सब्सक्राइबर 50 करोड़ के पार

नयी दिल्ली, 13 जनवरी मैसेजिंग सेवा प्रदाता कंपनी टेलीग्राम के सब्सक्राइबर की संख्या 50 करोड़ के पार चली गयी। प्रतिस्पर्धी व्हाट्सऐप की नयी गोपनीयता नीति को लेकर विवाद के बाद टेलीग्राम के यूजर हालिया कुछ दिन में तेजी से बढ़े हैं।

टेलीग्राम ने एक बयान में बताया कि पिछले 72 घंटे में उससे 2.5 करोड़ नये यूजर जुड़े हैं। उसने कहा कि जनवरी के पहले सप्ताह में उसके कुल सब्सक्राइबर 50 करोड़ के पार चले गये और लगातार बढ़ ही रहे हैं।

हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि उसे भारत में कितने नये यूजर मिले हैं। उसने कहा कि उसके नये यूजरों में 38 प्रतिशत एशिया से हैं। इसके अलावा यूरोप से 27 प्रतिशत, लैटिन अमेरिका से 21 प्रतिशत और पश्चिम एशिया व उत्तरी अफ्रीका से आठ प्रतिशत नये यूजर आये हैं।

सेंसर टावर के आंकड़ों के हवाले से कुछ खबरों में कहा गया है कि भारत में छह से 10 जनवरी के दौरान टेलीग्राम को 15 लाख नये डाउनलोड मिले हैं।

भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा दूरसंचार बाजार और डेटा का सबसे बड़ा उपभोक्ता है। देश में 30 अक्टूबर 2020 तक कुल 117 करोड़ थे टेलीफोन कनेक्शन, जिनमें 115 करोड़ मोबाइल कनेक्शन थे।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)