Pakistan: इमरान ने झूठ और दुष्प्रचार कर देश के पांच महीने बर्बाद किए- शहबाज शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को कहा कि पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान का झूठा बयान- कि विदेशी ताकतों के साथ मिलकर उनकी सरकार को गिराने की साजिश रची गई, हालिया ऑडियो लीक के बाद सबके सामने आ गया है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शरीफ ने भरा कहू बाईपास परियोजना के शिलान्यास समारोह में अपने संबोधन में कहा, इमरान खान ने अपनी उत्तराधिकारी सरकार के बारे में झूठ और प्रचार करके देश के पांच महीने बर्बाद किए. हालांकि, उनके स्वयं के ऑडियो लीक ने उनकी धोखाधड़ी को उजागर किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि खान ने राजनेताओं को देशद्रोही बताया, लेकिन वास्तव में उन्होंने ही देश को धोखा दिया. एक 'आयातित सरकार' के बारे में इमरान का झूठ, वास्तव में, पूरे देश के खिलाफ एक साजिश है. यह भी पढ़ें: यूके में नियुक्त हुए नए भारतीय उच्चायुक्त के सामने बड़ी चुनौतियां

पूर्व प्रधान मंत्री द्वारा अपने तत्कालीन प्रधान सचिव आजम खान को कथित तौर पर अमेरिकी साइबर के साथ खेलने के लिए कहने का एक कथित ऑडियो इस सप्ताह के शुरू में सामने आया था. कथित तौर पर ऑडियो में, आजम खान को साइबर के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी सरकार को हटाने के लिए कथित तौर पर झूठे विदेशी साजिश का दावा कर रहे हैं. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, लीक हुए ऑडियो के बाद, आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि अगर खान का ऑडियो असली है, तो उन्हें देश के सामने बेनकाब किया जाना चाहिए.

पिछले हफ्ते एक और ऑडियो लीक हुआ था. जिसमें पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज द्वारा अपने दामाद के लिए भारत से एक बिजली संयंत्र आयात करने के लिए कहने के बारे में चर्चा थी.

हाल ही में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) और संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंचों पर देश का प्रतिनिधित्व करने वाले शरीफ ने कहा कि कुछ मित्र देशों के नेताओं ने बैठकों के दौरान उन्हें खान की गैर-जिम्मेदार विदेश नीति पर अपनी झुंझलाहट से अवगत कराया.