क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए फास्ट शॉर्टकट जोड़ेगा एंड्रॉइड 13 : रिपोर्ट
Android (Photo Credits: PTI)

सैन फ्रांसिस्को, 13 जनवरी : एंड्रॉइड 12 कई अतिरिक्त सुविधाएं लेकर आया है और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नेक्स्ट जनरेशन का एंड्रॉइड 13 प्लेटफॉर्म लॉक स्क्रीन के माध्यम से क्यूआर कोड स्कैन लॉन्च करने की क्षमता जोड़ सकता है. एंड्रॉइड पुलिस के अनुसार, स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि लॉक स्क्रीन पर 'शो क्यूआर स्कैनर' को सक्षम करने का विकल्प मिलेगा. यह सुविधा त्वरित टॉगल सेटिंग्स में दिखाई देती है. गूगल अभी इस सुविधा को जोड़ने की योजना बना रहा है, सैमसंग पहले से ही यह विकल्प प्रदान करता है.

वर्तमान में, यह स्पष्ट नहीं है कि क्यूआर कोड स्कैन विकल्प को सक्रिय करने से एक नया ऐप लॉन्च होगा या गूगल लेंस ऐप का उपयोग कर सकता है. एंड्रॉइड 13 प्लेटफॉर्म ऐप्स को एक टैप से मीडिया को आस-पास के उपकरणों में स्थानांतरित करने की अनुमति देगा. एंड्रॉइड पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड 13 में डेब्यू करने वाले एक नए 'मीडिया टीटीटी' फीचर स्पष्ट रूप से एंड्रॉइड 13 चलाने वाले उपकरणों को अपने फोन से मीडिया को पास के स्पीकर या अन्य डिवाइस में स्थानांतरित करने की अनुमति देगा. यह भी पढ़ें : How to Link PAN with Aadhaar: अपने पैन कार्ड को आधार से ऐसे करें लिंक, नहीं तो हो जाएगा निष्क्रिय

एंड्रॉइड 13 प्लेटफॉर्म ब्लूटूथ के जरिए ऑडियो स्ट्रीमिंग में भी बड़े सुधार पेश करेगा. एंड्रॉइड पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल ने एलई ऑडियो कोडेक (एलसी3) को मर्ज कर दिया है और इसे एक नए विकल्प के रूप में सिस्टम सेटिंग्स में जोड़ दिया है. किसी ऑडियो डिवाइस से कनेक्ट करते समय, कोडेक सर्वोच्च प्राथमिकता लेगा, जिसका अर्थ है कि समर्थित डिवाइस किसी अन्य से पहले एलई ऑडियो कनेक्शन स्थापित करने का प्रयास करेंगे.