IND vs NZ 2nd ODI Match 2020: रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर की जुझारू पारी भी टीम इंडिया को नहीं दिला सकी जीत, कीवी टीम ने सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त
भारत बनाम न्यूजीलैंड (Photo Credits: IANS)

India vs New Zealand 2nd ODI Match 2020: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड (Auckland) के ईडन पार्क (Eden Park) स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने भारत को 22 रन से मात देते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 274 रन के लक्ष्य के सामने मेहमान टीम भारत 48.3 ओवर में 251 पर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने 73 गेंद में दो चौके और एक छक्का की मदद से 55 रन की सर्वाधिक अर्द्धशतकीय पारी खेली. जडेजा के अलावा टीम के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 57 गेंद में सात चौके और एक छक्का की मदद से 52 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली.

श्रेयस अय्यर के अलावा टीम के लिए सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 19 गेंद में छह चौके की मदद से 24, मयंक अग्रवाल ने पांच गेंद में तीन, कप्तान विराट कोहली ने 25 गेंद में एक चौका की मदद से 15, विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने आठ गेंद में चार, केदार जाधव ने 27 गेंद में एक चौका की मदद से नौ, शार्दूल ठाकुर ने 15 गेंद में तीन चौके की मदद से 18, नवदीप सैनी ने 49 गेंद में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 45, युजवेंद्र चहल ने 12 गेंद में एक चौका की मदद से 10 और जसप्रीत बुमराह एक गेंद में बिना कोई रन बनाए शून्य पर नाबाद रहे. मेजबान टीम न्यूजीलैंड के लिए दूसरे वनडे मुकाबले में तेज गेंदबाज टिम साउदी, हामिश बेनेट, कोलिन डी ग्रांडहोम और अपना डेब्यू मैच खेल रहे काइल जैम्सन ने क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त की. इन गेदबाजों के अलावा जेम्स नीशम ने एक सफलता प्राप्त की.

यह भी पढ़ें- IND vs NZ 2nd ODI Match 2020: बीच मैदान में फिर अंपायर के साथ भिड़े कप्तान विराट कोहली, जानें क्या है पूरा मामला

इससे पहले आज भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑकलैंड में टॉस जीतकर कीवी टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था. मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 273 रन बनाए. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने सर्वाधिक 79 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली. गप्टिल ने इस दौरान 79 गेदों का सामना करते हुए आठ चौके और तीन छक्के लगाए. गप्टिल के अलावा मध्यक्रम के स्टार बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने एक बार फिर उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 73 रन की नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेली. टेलर ने इस दौरान 74 गेदों का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के लगाए.

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा टीम के लिए हेनरी निकोलस ने 59 गेंद में पांच चौके की मदद से 41, टॉम ब्लंडल ने 25 गेंद में तीन चौके की मदद से 22, कप्तान और विकेटकीपर बलेल्बाज टॉम लाथम ने 14 गेंद में सात, जेम्स नीशम ने पांच गेंद में तीन, ऑलराउंडर खिलाड़ी कोलिन डी ग्रांडहोम ने आठ गेंद में एक चौका की मदद से पांच, मार्क चैपमैन ने दो गेंद में एक, टिम साउथी ने 10 गेंद में तीन, काइल जैम्सन ने 24 गेंद में एक चौका और दो छक्के की मदद से 25 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली.

यह भी पढ़ें- IND vs NZ 2nd ODI Match 2020: मार्टिन गप्टिल और रॉस टेलर ने लगाया अर्द्धशतक, न्यूजीलैंड ने भारत के सामने रखा 274 रन का लक्ष्य

भारत के लिए दूसरे वनडे मुकाबले में युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की. युजवेंद्र चहल के अलावा टीम के लिए तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने दो और स्टार स्पिनर रवींद्र जडेजा ने महज 35 रन खर्च करते हुए एक सफलता प्राप्त की. इसका अलावा भारतीय खिलाड़ियों ने आज दो कीवी बल्लेबाजों को रन आउट किया.