ICC Test Player Rankings: आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा और अश्विन का जलवा, देखें खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट
रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन (Photo Credit: PTI)

ICC Test Player Rankings: भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. रोहित आईसीसी की जारी टेस्ट रैंकिंग में छह स्थान के सुधार के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंचे हैं. रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में उम्दा प्रदर्शन किया था जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में मिला है. रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे मुकाबले की पहली पारी में 66 रन और दूसरी पारी में नाबाद 25 रन बनाए थे. रोहित का रेटिंग अंक 742 है जबकि अक्टूबर 2019 में उनका रेटिंग अंक 722 था और वह उस वक्त 10वें स्थान पर थे.

तीसरे मैच में कुल 11 विकेट चटकाने वाले स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन भी रैंकिंग में उछले हैं. अक्षर 38वें नंबर पर आ गए हैं जबकि अश्विन चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में चार विकेट लेने के साथ ही पहली बार शीर्ष 30 में पहुंच गए हैं. वह तीन स्थान के सुधार के साथ गेंदबाजों की रैंकिंग में 28वें स्थान पर हैं.

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng 4th Test 2021: चौथे टेस्ट में महज 5 रन बनाते ही Joe Root तोड़ देंगे सहवाग का ये बड़ा रिकॉर्ड, मैथ्यू हेडन और माइकल क्लार्क भी खतरे में

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, जिन्होंने भारत के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट लिए थे, गेंदबाजी रैंकिंग में 72वें और ऑलराउंडर रैंकिंग में न्यूजीलैंड के टिम साउदी के साथ संयुक्त रूप से 13वें स्थान पर आ गए हैं. इस बीच इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रावली की पहली पारी में 53 रन की बदौलत उन्हें 15 स्थान के सुधार के साथ 46वें नंबर पर पहुंचा दिया है.