Deodhar Trophy: जयदेव उनादकट को विकेट पर लापरवाही दिखानी पड़ी महंगी, पार्थिव पटेल ने चालाकी से किया रन आउट

Deodhar Trophy: देवधर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में रांची (Ranchi) के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम (JSCA International Stadium) में इंडिया बी (INDIA B) ने इंडिया ए (INDIA A) को 108 रनों से रनों से मात देते हुए इस टूर्नामेंट की अपनी पहली सफलता प्राप्त की. इंडिया बी के लिए सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने 113 और बाबा अपराजिथ (Baba Aparajith) ने 101 रनों की उम्दा शतकीय पारी खेली. इंडिया बी ने बल्लेबाजों के शानदार पारी के बदौलत निर्धारित ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 303 रन का लक्ष्य रखा था.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया ए की टीम 47.2 ओवर में 194 रन पर ही ऑल आउट हो गई. टीम के लिए हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ही कुछ देर मैदान में टिक पाए. विहारी ने सर्वाधिक 59 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली. मैदान के दौरान इंडिया बी ने इंडिया ए के उपर मैच के हर विभाग में अपना दबदबा बनाए रखा. चाहे वो बैटिंग हो गेंदबाजी या फील्डिंग. यह भी पढ़ें- Duleep Trophy 2019: इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन को पारी और 38 रन से हराया

मैच के दौरान इंडिया बी के लिए विकेटकीपिंग कर रहे पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने इंडिया ए के बल्लेबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को शानदार तरीके से रन आउट करते हुए उन्हें वापसी की राह दिखाई. पार्थिन पटेल ने जयदेव उनादकट को जिस तरह से रन आउट किया वो दिल जीतने वाला रहा. हुआ ये कि इंडिया ए की पारी के 43वें ओवर में शाहबाज नदीम की एक गेंद को जयदेव उनादकट ने क्रीज से बाहर निकलकर रक्षात्मक तरीके से खेला.

नदीम की गेंद खेलने के बाद जयदेव उनादकट क्रीज में आने के बजाय पिच पर से मिट्टी हटाने लगे. ऐसे में फील्डर केदार जाधव (Kedar Jadhav )  ने बिना समय गंवाए गेंद को उठाकर विकेटकीपर पार्थिव पटेल के पास फेंक दिया. पार्थिव ने बिना देर किए स्टंप की गिल्लियां बिखेर दीं. पार्थिव द्वारा गिल्लियां बिखेरने के बाद जयदेव उनादकट को भी कुछ समझ में नहीं आया और अंततः उन्हें मैदान छोड़कर पवेलियन लौटना पड़ा. बता दें कि इस मैच में जयदेव उनादकट ने सात गेदों का सामना कर एक रन बनाए.