Uttarakhand Assembly Elections: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 2 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की
भाजपा (Photo Credits : File Photo)

नई दिल्ली, 28 जनवरी : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने शुक्रवार को दो उम्मीदवारों की तीसरी और अंतिम सूची जारी की है. भाजपा ने किशोर उपाध्याय को टिहरी से और बृजभूषण गैरोला को डोईवाला विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है. एक बयान में, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने उत्तराखंड विधानसभा के आगामी आम चुनावों के लिए निम्नलिखित दो नामों को तय किया है.

उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष उपाध्याय बुधवार को पार्टी से निकाले जाने के बाद गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गए थे. उपाध्याय इससे पहले टिहरी विधानसभा क्षेत्र से दो बार निर्वाचित हुए थे. 2017 में, उन्हें टिहरी के टिकट से वंचित कर दिया गया था, और देहरादून के सहसपुर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया. वह सहसपुर से चुनाव हार गए थे. यह भी पढ़ें : UP Elections 2022: जयंत चौधरी ने ठुकराया अमित शाह का ऑफर, कहा- BJP कर रही बड़ी साजिश

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 20 जनवरी को 59 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक को क्रमश: खटीमा और हरिद्वार विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है. पहली लिस्ट में बीजेपी ने 10 मौजूदा विधायकों को हटाकर नए चेहरों को उतारा है.

बीजेपी ने 26 जनवरी को उत्तराखंड के लिए नौ उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी. 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा के लिए मतदान 14 फरवरी को होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी. सत्तारूढ़ भाजपा राज्य में सत्ता बरकरार रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है. बीजेपी ने 60 से ज्यादा सीटें जीतने का टारगेट रखा है. 2017 के पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 57 सीटों पर जीत हासिल की थी.