Kerala Rains:  केरल में भारी बारिश के बाद 14 जिलों में अलर्ट जारी, कई इलाकों में पानी भरा
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo: ANI)

तिरुवनंतपुरम,16 अक्टूबर: केरल (Kerala) में भारी बारिश के कारण अधिकारियों को 5 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया, जबकि 7 जिलों को ऑरेंज अलर्ट और दो जिलों को येलो अलर्ट जारी है, राज्य के सभी 14 जिलों में भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है. राज्य में शुक्रवार शाम से भारी बारिश हो रही है, जिससे कई जगहों पर सड़कों पर पानी भर गया है और कई जगहों पर सामान्य यातायात प्रभावित हुआ है.

भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को भारी बारिश की चेतावनी दी है. मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने शनिवार को एक एडवाइजरी जारी कर कहा, लोगों को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है और किसी भी परिस्थिति में उन्हें दी गई चेतावनियों की अनदेखी नहीं करनी चाहिए. यह भी पढ़े: Mumbai Rain: मुंबई और इसके उपनगरों में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश जारी रहेगी: आईएमडी

विजयन ने कहा, "24 घंटे का अलर्ट जारी और जल स्रोतों के करीब रहने वाले सभी लोगों को बहुत सतर्क रहना होगा. सभी को पहाड़ी क्षेत्रों या स्थानों पर यात्रा करने से बचना चाहिए जहां बारिश और भूस्खलन की संभावना है. "इस बीच जिन इलाकों में भारी बारिश हो रही है, वहां पर्यटन केंद्रों को अगली सूचना तक बंद किया गया है.