मेघालय कांग्रेस में दलबदल के लिए राहुल को दोष देना अनुचित: भाजपा
बीजेपी (Photo Credits: PTI)

नई दिल्ली, 25 नवंबर: मेघालय (Meghalaya) कांग्रेस के 12 विधायकों के तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) में शामिल होने पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर कटाक्ष करते हुए भाजपा ने गुरुवार को कहा कि दलबदल के लिए उन्हें दोष देना अनुचित है क्योंकि 'उनके पास अभी भी उम्र है'. यह कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका है कि पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के नेतृत्व में पार्टी के 18 में से कम से कम 12 विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. हिमाचल भाजपा की 3 दिवसीय बैठक में उपचुनाव में हुई करारी हार के कारणों पर होगी चर्चा

पश्चिम बंगाल भाजपा के सह प्रभारी अमित मालवीय ने कहा कि उन्होंने (राहुल गांधी) विधायकों को जाने के लिए नहीं कहा. "मेघालय में दलबदल के लिए राहुल गांधी को दोष देना अनुचित है. उन्होंने उन्हें जाने के लिए नहीं कहा. उन्होंने बस जाने का फैसला किया, और हंगामा किस बारे में है? अगला विधानसभा चुनाव 2023 में है। 12 विधायक विपक्ष में बैठे हैं. राहुल के पास अभी भी उम्र है.

सूत्रों ने बताया कि संगमा कांग्रेस के 11 अन्य विधायकों के साथ बुधवार देर रात तृणमूल में शामिल हो गए. कांग्रेस के 12 विधायकों में से आठ विधायक गारो हिल्स से और चार खासी जयंतिया हिल्स से हैं. नवीनतम राजनीतिक विकास के साथ, 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 2018 के विधानसभा चुनावों में कोई सीट नहीं जीतने के बावजूद, तृणमूल कांग्रेस मेघालय हाउस में मुख्य विपक्षी दल बन गई है.

मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री संगमा को सितंबर में शिलांग लोकसभा सदस्य विन्सेंट एच. पाला की राज्य कांग्रेस प्रमुख के रूप में नियुक्ति से नाराज बताया गया था.संगमा ने कथित तौर पर पिछले महीने कोलकाता में तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की थी, जिससे पूर्वोत्तर राज्य में कांग्रेस के भीतर कथित दरार के बीच अटकलें तेज हो गईं थी, जबकि संगमा ने इसे शिष्टाचार मुलाकात करार दिया था.