Uttarakhand: विधानसभा सत्र का पहला दिन- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सदन के पटल पर रखा 21116.81 करोड़ का लेखानुदान
सीएम पुष्कर सिंह धामी (Photo: Facebook)

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा सत्र (Uttarakhand Assembly Session) का पहला दिन लेखा अनुदान पेश होने के साथ साथ विपक्ष के हमलावर तेवरों के नाम रहा. राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करने को लेकर विपक्ष ने पीठ से मांग की लेकिन उससे पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने सदन के पटल पर चार महीने के लिए 21116.81 करोड़ का लेखानुदान पेश किया. राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा से पहले ही सदन के पटल पर लेखानुदान प्रस्तुत करने पर विपक्ष ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार देते हुए इस नियमों के विरुद्ध बताया. निवर्तमान नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि नियमों के अनुसार राज्यपाल के अभिभाषण पर पहले चर्चा की जाती है उसके बाद लेखानुदान पेश किया जाता है.

विपक्ष ने संसदीय परंपराओं की अवहेलना का आरोप लगाया. विपक्ष के आरोपों से अलग बीजेपी विधायक ने इसे कार्य मंत्रणा की बैठक में तय हुए कार्यक्रम के अनुसार ही सदन की कार्यवाही हुई है. यह भी पढ़े: पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर पीएम मोदी ने दी बधाई

संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में लेखानुदान पेश करने पर सहमति बनी थी. फिलहाल विपक्ष की मांग और हंगामें के चलते सदन की कार्यवाही कल सुबह 11:00 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है.