7th Pay Commission News: 12वीं पास के लिए यहां निकली वेकेंसी, सैलरी 81 हजार रुपये तक
पुलिस में भर्ती (Photo Credits: PTI)

Sarkari Naukri / Police Recruitment 2020: अच्छे वेतन के साथ अगर आप सरकारी नौकरी करने की चाहत रखते है तो आपके लिए गुड न्यूज है. दरअसल दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अपनी हेड कांस्टेबल (Head Constable) के कुल 649 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 27 जनवरी 2020 तक आवेदन कर सकते है. हालांकि आवेदन प्रक्रिया कल यानि 28 दिसंबर से शुरू हो रही है. ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट delhipolice.nic.in पर जाएं.

अधिकारिक नोटीफिकेशन के मुताबिक आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष है. जबकि अधिकतम आयु 27 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. वहीं एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में 32 वर्ष तक की छूट है, जबकि ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार 30 वर्ष तक आवेदन कर सकते हैं. Sarkari Naukri: 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का बड़ा मौका, इस सरकारी महकमे में भर्ती शुरू- अभी करें अप्लाई

आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सभी आवेदकों का मान्यता प्राप्त बोर्ड से विज्ञान और गणित विषय के साथ बारहवीं पास होना अनिवार्य है. चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर-आधारित परीक्षण (सीबीटी) और शारीरिक दक्षता का टेस्ट शामिल है. सभी चयनित उम्मीदवारों को सातवां वेतनमान के तहत 25 हजार 500 रुपये से लेकर 81 हजार 100 रुपये तक सैलरी मिलेगी.

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और पूर्व सैनिक श्रेणी से संबंधित सभी उम्मीदवारों को लोगों को आवेदन शुल्क से बाहर रखा गया है. सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि इस नौकरी से जुड़ी हर अपडेट के लिए नियमित रूप से दिल्ली पुलिस की अधिकारिक वेबसाइट-delhipolice.nic.in पर जाएं.