WB Police Constable Exam Date 2021: वेस्ट बंगाल पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि wbpolice.gov.in पर जारी, इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड
पुलिस (Photo credits: Facebook)

WB Police Constable Exam Date 2021: पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि 2021 पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा जारी की गई है. प्रीलिम्स परीक्षा 26 सितंबर, 2021 को आयोजित होने वाली है. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अधिक जानकारी WBPRB की आधिकारिक वेबसाइट wbpolice.gov.in पर प्राप्त कर सकते हैं. परीक्षा 1 घंटे की अवधि के लिए दोपहर 12 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि भर्ती बोर्ड द्वारा 6 सितंबर, 2021 से एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल, एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि डालना जरुरी है. जैसा कि डब्ल्यूबी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि 2021 अब घोषित हो चुकी है, अब उम्मीदवारों को उसी के अनुसार खुद को तैयार करना चाहिए. यह भी पढ़ें: Bank of Maharashtra Recruitment 2021: बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 190 स्पेशल ऑफिसर के लिए bankofmaharashtra.in पर भर्ती शुरू, ऐसे करें अप्लाई

डब्ल्यूबी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि 2021 पर आधिकारिक नोटिस में लिखा है, “पश्चिम बंगाल पुलिस में कॉन्स्टेबल और लेडी कॉन्स्टेबल के पद पर भर्ती के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा की तिथि – 2020 26.09.2021 (रविवार) को दोपहर 12:00 बजे से दोपहर 1 बजे तक निर्धारित की गई है. बोर्ड एडमिट कार्ड जारी होने पर उम्मीदवारों के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस अलर्ट भेजेगा. पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा चयन प्रक्रिया पारदर्शी और विशुद्ध रूप से योग्यता आधारित है.

उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन स्पोर्ट्स शूज, स्नीकर्स, ऊँची एड़ी के जूते या किसी अन्य प्रकार के जूते न पहनने के की दृढ़ता से सलाह दी जाती है. वे बिना किसी धातु या सहायक उपकरण के सादे चमड़े या पॉलीयूरेथेन जूते या चप्पल जैसे फ्लैट जूते पहनें. परीक्षा से परिचित होने के लिए उम्मीदवार OMR Answer Sheet के नमूने को भी देख सकते हैं.

एडमिट कार्ड में परीक्षा के दिन के सभी निर्देश और दिशानिर्देश होंगे. भर्ती प्रक्रिया के दौरान किसी भी तरह का प्रचार करने पर उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी. डब्ल्यूबी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि 2021 के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना पढ़नी चाहिए.