पश्चिम बंगाल के उत्तरी बैरकपुर नगरपालिका के वार्ड नंबर 2 की पार्षद चंपा दास को अपराधियों ने गोली मारी हैं. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

कोरोना के राजस्थान में एक दिन में सबसे ज्यादा 480 नए मरीज पाए गए है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में 19,532 मामलों में 3,445 एक्टिव केस हैं. वहीं मरने वालों की संख्या बढ़कर 447 हो गई है.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है,

उत्तर प्रदेश में कोरोना ने अब सरकार के मंत्रियों को भी अपनी गिरफ्त में लेना शुरू कर दिया है. ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह के बाद अब आयुष राज्यमंत्री डॉ़ धर्म सिंह सैनी भी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं.

कोलकाता के अलीपुर इलाके के बिल्डिंग की 10वीं मंजिल पर आग लगी है. जिस आग को बुझाने के लिए दमकल की 5 गाड़ियां मौक पर मौजूद हैं.

गौतमबुद्धनगर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं

महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 2,00,064

महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 2,00,064

कर्नाटक में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 1,839 मामले पाए गए हैं. वहीं 42 की मौत हुई है.

मुंबई में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जल-जमाव की स्थित पैदा हो गई है.

Load More

आज ही के दिन महात्मा बुद्ध ने अपने पहले पांच शिष्यों को प्रथम उपदेश दिया था. इसी मौके पर पूरी दुनिया के बौद्ध हर साल इसे धर्म चक्र प्रवर्तन दिवस के रूप में मनाते हैं. वहीं हिंदू धर्म में आज का दिन गुरु के प्रति सम्‍मान व्‍यक्‍त करने का होता है और इसे गुरु पूर्णिमा के रूप में भी मनाया जाता है. इस उपलक्ष्य में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज राष्ट्रपति भवन में धर्म चक्र दिवस का उद्घाटन करेंगे और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए देशवासियों को संबोधित करेंगे.

वहीं भारत बॉन्ड ईटीएफ की दूसरी खेप 14 जुलाई को पेश होने वाली है. इसके जरिये सरकार की 14,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना है. दुनिया में तीन दिनों से लगातार दो लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और दो दिनों से हर दिन 5 हजार से मौतें हो रही हैं.

पिछले 24 घंटों में दुनिया में दो लाख 8 हजार 270 मामले सामने आए.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

भारत दुनिया में सबसे ज्यादा केस के मामले में चौथे नंबर पर है, जबकि सबसे ज्यादा मौत की लिस्ट में आठवें नंबर पर है. कानपुर में हुए एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मियों की जान लेने वाले हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे 50 हजार रुपये का ईनाम देने का ऐलान किया गया है. वहीं उसके साथियों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है. मौसम विभाग ने मेरठ, बिजनौर समेत कई स्थानों पर अगले 2 घंटे में आंधी और बारिश का अनुमान जताया है.