बिहार के बेगूसराय से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार गिरिराज सिंह द्वारा दिए गए एक बयान को धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाला बताते हुए उनके खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है. सिंह पर आरोप है कि बुधवार को एक चुनावी जनसभा के दौरान उन्होंने अल्पसंख्यकों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बयान दिया है, जो आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आता है.

ICC Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप के लिए आज वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (West Indies cricket team) ने भी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. टीम का कमान जेसन होल्डर (Jason Holder) को सौंपा गया है. वहीं वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने सभी को चौकातें हुए किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) और सुनील नारायण (Sunil Narine) को टीम में शामिल नहीं किया है.

पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र काशी में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह फकीर भी अब काशी के फक्कड़पन में रम गया है. गंगा आरती के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रात नौ बजे होटल डी पेरिस में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को संबोधित भी किया. कार्यकर्ताओं को चुनावी समर में सक्रिय होने का आहवान किया और विपक्ष को भी इस दौरान उन्‍होंने घेरा. उन्होंने कहा कि लोग पूछते हैं कि मोदी (Narendra Modi) ने काशी में क्या बदलाव किया? लेकिन मैं यह बताना चाहता हूं कि काशी ने मुझमें क्या बदलाव किया. पीएम मोदी (PM Modi) ने भावुकता भरे संबोधन में कहा, 'यह मेरा सौभाग्य है कि काशी (Kashi) के ज्ञान के विश्लेषण और तार्किक अनुभवों से मैं जुड़ सका.

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 12वें सीजन के 43वें मुकाबले में आज कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) मैदान में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने निर्धारित ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के सामने 176 का लक्ष्य रखा है.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल (Dimple Yadav) के चुनाव क्षेत्र कन्नौज में गुरुवार को एक सांड ने मुसीबत खड़ी कर दी. अखिलेश यादव और मायावती (Mayawati) की रैली से पहले ही सभास्थल पर सांड घुस गया. इससे मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. वहां मौजूद लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. ऐसे में कुछ देर के लिए रैली स्थल पर अशांति फैल गई. पुलिस (UP Police) के जवानों ने सांड को भगाने के लिए काफी मशक्‍कत करनी पड़ी. कहा जा रहा है कि सांड को भगाने में एक सफाई कर्मचारी और एक पुलिसकर्मी भी चोटिल हो गए.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) वाराणसी के दशाश्वमेध घाट (Dashashwamedh Ghat) पर गंगा आरती के लिए पहुंच चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी उनके साथ गंगा आरती में शामिल हैं.

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के चौथे चरण के चुनाव प्रचार के लिए गुरुवार को बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) यूपी के कन्नौज (Kannauj) पहुंचीं। कन्नौज से महागठबंधन की ओर से समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) मैदान में हैं. मायावती (Mayawati) ने कन्नौज में उनके लिए वोट मांगे. इस दौरान मंच पर जब मायावती पहुंची तो डिंपल यादव ने उनका प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत किया. इसके बाद डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने मायावती के पैर छूकर जीत का आशीर्वाद लिया. मायावती ने डिंपल यादव के सिर पर हाथ रखकर उन्हें जीत का आशीर्वाद भी दिया.

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पहले सपा-बसपा की सरकारों में उनके गुर्गे परेशान करते थे और बेचारे पुलिस वाले गुंडों से डरते थे. शाह ने गुरुवार को चुनावी सभा में कहा, "प्रदेश में गुंडों का आतंक था. सपा-बसपा की सरकारों में पुलिस वालों को गुर्गे परेशान करते थे. पुलिस गुंडों से डरती थी. योगीजी ने दो साल के अंदर गुंडों को उल्टा लटकाकर सीधा कर दिया है. हमारी सरकार ने माताओं और बहनों का सम्मान किया, साथ ही उन्हें सुरक्षित वातावरण दिया."

भगवान भोलेनाथ की नगरी काशी (Kashi) में पीएम मोदी (PM Narendra Modi) का रोड शो जारी है. वाराणसी से आ रही ये तस्वीर 2014 की याद ताजा कराती है जब उन्होंने ठीक ऐसे ही अपने रोड शो का आगाज किया था. काशी की सड़कों पर जनसैलाब उमड़ पड़ा है और मकानों की छतों से लोग अपने प्रिय नेता का दीदार कर रहे हैं. वाराणसी की फिजां में सिर्फ और सिर्फ मोदी की गूंज सुनाई दे रही है. पीएम मोदी (PM Modi) का रोड शो लंका, अस्सी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया से गुजरते हुए दशाश्वमेध घाट पर जाकर खत्म होगा.

आज के आधुनिक जीवन में व्हॉट्सएप (WhatsApp) मैसेंजर से कोई अछुता नहीं है. WhatsApp अपने यूजर्स के सुविधाओं को देखते हुए इस मैसेजिंग ऐप में समय-समय पर बदलाव करता रहता है. इसी कड़ी में WhatsApp मैसेंजर Facebook की तर्ज पर प्राइवेट चैट पर स्क्रीनशॉट न लेने का टेस्टिंग कर रहा है.

Load More

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान एक नारे का इस्तेमाल किया था, कहा था कि, "मैं यहां आया नहीं हूं, मुझे मां गंगे ने बुलाया है." इस साल 2019 के चुनावी महाभारत में फिर एक बार पीएम मोदी को मां गंगा ने बुला लिया है. 2019 में वे दूसरी बार यहां से नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि नामांकन दाखिल करने से पहले रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी उनकी यात्रा को रोड शो के इतिहास में मील का पत्थर साबित करने की भरसक कोशिश में है. बीजेपी ने पीएम मोदी के रोड शो को मेगा रोड शो बनाने के लिए व्यापक इंतजाम कर लिए हैं. सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

नामांकन से पहले विपक्ष को पार्टी यह दिखाने की कोशिश कर रही है कि एनडीए और मोदी लहर आज भी कायम है. प्रधानमंत्री मोदी औपचारिक रूप से वाराणसी संसदीय सीट के रण में 26 अप्रैल को नामांकन करेंगे. वहीं एक बार फिर विपक्ष पार्टियां पीएम मोदी पर इस रोड शो को लेकर तंज कस रही हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मोदी को वराणसी में जाकर घेरना चाहिए. दूसरी ओर कई पार्टियों ने ईवीएम पर सवाल करने शुरू कर दिए हैं.

जिसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि, "विपक्ष हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने की तैयारी कर रहा है." जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. जिसके चलते इंटरनेट सेवाएं रद्द कर दी गई हैं. बता दें कि आज प्रियंका गांधी वाड्रा बुंदेलखंड में चुनावी रैली करेंगी. और दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अजमेर, जालौर और कोटा लोकसभा क्षेत्र में चुनावी रैली द्वारा जनता को संबोधित करेंगे. वहीं यह भी माना जा रहा है कि आज आम आदमी पार्टी चुनावी घोषणा पत्र जारी कर सकती है.