एएफपी के हवले से खबर है कि कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 20,000 पहुंच गई है. जिसमें यूरोप सबसे टॉप पर है

कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने देश के सभी टोल प्लाजा पर टोल अस्थाई रूप से खत्म कर दिया है.

नोवेल कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच इजरायल ने सभी धर्मस्थलों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं

स्पेन की Deputy PM कारमेन कैल्वो को कोरोनावायरस टेस्ट में पाया गया पॉजिटिव

कोरोना वायरस को लेकर क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर पर गुजरात पुलिस ने अब तक 147 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है.

मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस से पहली मौत हुई है. उज्जैन की रहने वाली महिला को इंदौर के एमवाय अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, जहां उसकी आज मौत हो गई (इनपुट आईएएनएस)

कोरोना को लेकर केरल में 9 और नए मामले सामने आये हैं हैं. संक्रमित लोगों में 4 दुबई, 1 अमेरिका, और फ्रांस से रिटर्न आया आये हुए है. इस तरफ प्रदेश में पीड़ितों की संख्या 188 हो गई हैं.

कोरोना से जुड़ी सही और सटीक जानकारी के लिए सरकार ने WhatsApp के साथ मिलकर एक हेल्पडेस्क बनाया है. 9013151515 पर आप WhatsApp करके इस सेवा से जुड़ सकते हैं. अगर आप इस पर 'नमस्ते' लिखेंगे तो आपको तुरंत प्रतिक्रिया मिलेगी: पीएम मोदी

महाभारत के युद्ध के समय भगवान श्रीकृष्ण महारथी थे, सारथी थे. आज 130 करोड़ महारथियों के बलबूते पर हमें कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को जीतना है: पीएम मोदी

महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता गया था. आज कोरोना के खिलाफ जो युद्ध पूरा देश लड़ रहा है, उसमें 21 दिन लगने वाले हैं: पीएम मोदी

Load More

नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) शहर में दो हफ्ते पहले पाए गए कोरोना पॉजिटिव मरीजों का टेस्ट नेगेटिव आया है. टेस्ट नेगेटिव आने के बाद इन दोनों ही मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. ये महाराष्ट्र में कोरोना के पहले दो मामले थे. इसके अलावा मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidisha) में आज पुलिस ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के हाथ में पोस्टर पकड़ाकर उनके फोटो लेने के अलावा सड़क पर उठ बैठ कराई.

वहीं फ्रांस में कोरोना वायरस से और 240 लोगों की मौत हो गई जिससे देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,100 हो गई है. फ्रांस के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि फ्रांस में 22,300 लोग इस वायरस से संक्रमित पाये गये है और इनमें से 10,176 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

तमिलनाडु में मंगलवार को छह और मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ राज्य में कुल मरीजों की संख्या 18 हो गई है. तमिलनाडु के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री सी विजय भास्कर ने ट्वीट किया, तीन नये मामलों की मंगलवार रात को पुष्टि हुई है जिनमें से दो का विदेश यात्रा का इतिहास है. इससे पहले दिन में तीन मामले सामने आए थे.

उन्होंने बताया कि चेन्नई में 65 वर्षीय पुरुष को कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है और वह न्यूजीलैंड की यात्रा करके आया था और अभी निजी अस्पताल में भर्ती है.

भास्कर ने बताया कि दूसरी मरीज 55 वर्षीय महिला को सैदापेट के किलपक चिकित्सा महाविद्यालय में भर्ती कराया गया है, तीसरा मरीज 25 वर्षीय युवक है जो लंदन से लौटा था और जिसे राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.