मौसम विभाग ने मराठवाड़ा और विदर्भ में हीटवेव की आशंका जताई, अलर्ट जारी किया

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 12वें सीजन के 37वें मुकाबले में आज दिल्ली (Delhi) के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Ground) में मेजबान टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को पांच विकेट से मात देते हुए इस सीजन की अपनी छठवीं सफलता प्राप्त कर ली है.

लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान विवादित टिप्पणी के लिए चुनाव आयोग ने कई नेताओं को नोटिस भेजा है. इसी लिस्ट में अब कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का भी नाम जुड़ गया है. दरअसल एक चुनावी रैली में सिद्धू ने मुसलमानों को एकजुट होकर कांग्रेस को वोट देने की अपील की. उनके इस बयान पर आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 12वें सीजन के 37वें मुकाबले में आज दिल्ली (Delhi) के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Ground) में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर मेजबान टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सामने 164 रनों का लक्ष्य रखा है.

वायुसेना ने शनिवार को पाकिस्तानी लड़ाकू विमान को हवा में मात देने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान (Abhinandan Varthaman) को वीर चक्र (Vir Chakra) देने की सिफारिश की है. इससे पहले वायुसेना ने अभिनंदन की सुरक्षा को खतरा होने के कारण श्रीनगर से बाहर ट्रांसफर कर दिया है.

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 12वें सीजन के 36वें मुकाबले में आज राजस्थान (Rajasthan) के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) में मेजबान टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को पांच विकेट से मात देते हुए इस सीजन की अपनी तीसरी सफलता हासिल कर ली है.

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 12वें सीजन के 36वें मुकाबले में आज राजस्थान (Rajasthan) के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने मेजबान टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के सामने निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 162 रनों का लक्ष्य रखा है.

दिल्ली: कोल्लम (केरल) से कांग्रेस के पूर्व सांसद एस कृष्ण कुमार भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए.

भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा शहीद हेमंत करकरे पर विवादस्पद बयान देकर अब फंसती नजर आ रही हैं. चुनाव आयोग ने साध्वी को नोटिस जारी कर दिया है. EC ने  साध्वी के उस बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हेमंत करकरे उनके श्राप की वजह से आतंकियों के शिकार बने थे. 

मध्य प्रदेश: गुना लोकसभा सीट से कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नामांकन दाखिल किया

Load More

लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार जारी है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को 20 अप्रैल को चार जनसभाएं करेंगे. उनकी पहली रैली पश्चिम बंगाल के बुनियादपुर में होगी, इसके बाद दोपहर 12 बजे बिहार के अररिया में दूसरी जनसभा करेंगे. तीसरी जनसभा वह शाम चार बजकर 10 मिनट पर उत्तर प्रदेश के एटा में करेंगे. वहीं आखिरी रैली यूपी के बरेली में ही शाम छह बजकर पांच बजे करेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक के शिमोगा में रोड शो करेंगे, इसके अलावा वो केरल में दो चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुरादाबाद, फर्रूखाबाद व कन्नौज लोकसभाओं में जनसभा को संबोधित करेंगे. और गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज झांसी, हमीरपुर, जालौन व रायबरेली लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.  

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में सकरी और दुर्ग में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इसके साथ बिहार के सुपौल में भी राहुल गांधी का कार्यक्रम है. वही, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी केरल के वायनाड में चुनावी रैली को संबोधित करेंगी.

शनिवार को दिग्विजय सिंह भोपाल सीट के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं शिवपुरी से कांग्रेस उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पर्चा भरेंगे. बीएसपी और एसपी और आरएलडी उत्तर प्रदेश के रामपुर में संयुक्त रैली करेंगे. 12 बजे अखिलेश यादव, मायावती और अजीत सिंह रैली को संबोधित करेंगे.