वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उन्हें जूनियर डॉक्टरों द्वारा राज्य भर के सभी अस्पतालों में 'काम बंद' करने की जानकारी दी और प्रधानमंत्री से सामान्य कामकाज बहाल करने के लिए दखल देने का आग्रह किया 

शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने बुधवार को कहा कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे फैसला करेंगे कि उनके पुत्र और पार्टी के युवा चेहरे आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं. राज्यसभा सदस्य एवं प्रवक्ता राउत इस अटकल का जवाब दे रहे थे कि शिवसेना की युवा इकाई युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव इस वर्ष बाद में होने वाले हैं. उन्होंने कहा कि 28 वर्षीय ठाकरे शिवसेना के लिए विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए एक सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित कर सकें कि उनके दादा बाल ठाकरे द्वारा स्थापित पार्टी अधिकतम संख्या में सीटें जीते.

नई दिल्ली. आम आदमी को बढ़ती महंगाई का एक और झटका लगा है. बताना चाहते है कि खासकर दाल और अनाज की कीमतें बढ़ने से मई महीने में खुदरा महंगाई (CPI Inflation_ दर में जबरदस्त उछाल आया है. वहीं, अप्रैल महीने का औद्योगिक उत्पादन की ग्रोथ बढ़कर 6 महीने की ऊंचाई पर पहुंच गई. हालांकि, उद्योगों की रफ्तार अभी भी 4 फीसदी से नीचे ही है. खुदरा महंगाई (CPI Inflation) दर (CPI) 2.92 फीसदी से बढ़कर 3.05 फीसदी हो गई है. वहीं मई महीने में कोर सीपीआई अप्रैल के 4.6 फीसदी से घटकर 4.2 फीसदी पर रही है.

नई दिल्ली: एक बार फिर तीन तलाक का मुद्दा गरमाने की उम्मीद है. दरअसल मोदी सरकार ने दोबारा सत्ता में आने के बाद संसद में तीन तलाक (ट्रिपल तलाक) बिल पेश करने की बात कही है. संसद के शीतकालीन सत्र में मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक-2018 (Triple Talaq) पारित हो गया था लेकिन सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी राज्यसभा में अटक गया.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की बेहतरीन कूटनीति (Diplomacy) की बदौलत पूर्वोत्‍तर राज्यों (Northeast India) के विकास में भारत के साथ अब जापान (Japan) भी आ अगया है. इसी कड़ी में जापान पूर्वोत्‍तर राज्यों में चल रहे अलग-अलग परियोजनाओं में 13 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने वाला है. यह सभी परियोजनाएं भारत सरकार के अधीन है.

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का नाम आजकल दक्षिण भारत की एक्ट्रेस अनुपमा परमेसवरन (Anupama Parameswaran) के साथ जोड़ा जा रहा है. खबर के अनुसार जसप्रीत बुमराह और अनुपमा परमेसवरन दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. इन दोनों के रिश्ते की सुगबुगाहट तब बढ़ी जब जसप्रीत बुमराह ने अनुपमा परमेसवरन को ट्विटर पर फॉलो करना शुरू किया.

जम्मू और कश्मीर (Jammu And Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) में बुधवार शाम को हुए आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पांच जवान शहीद हो गए और चार सुरक्षाकर्मी व एक नागरिक घायल हो गए. एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर हो गया है. मौके पर अतिरिक्त बलों को भेजा गया है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार अनंतनाग के केपी रोड पर बस स्टैंड के पास आतंकियों ने सीआरपीएफ (CRPF) पार्टी पर धावा बोल दिया. इसके बाद पुलिस के जवानों और आतंकियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कार में सवार नकाब पहने आतंकियों ने सीआरपीएफ के संयुक्त दल पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी. घायल सुरक्षाकर्मियों में एक स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) भी शामिल है.

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर (Jammu And Kashmir) के अनंतनाग में बुधवार शाम पुलिस पार्टी पर आतंकियों (Terrorists Attack) ने हमला बोल दिया. मिली जानकारी के मुताबिक दोनों ओर से अभी गोलीबारी जारी है. इस आतंकी हमले में करीब तीन जवानों के घायल होने की खबर है. फिलहाल वृस्तित जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

नई दिल्ली. टीम इंडिया गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 का अपना तीसरा मुकाबला खेलेगी. इससे पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा मैच खेला था, जिसमें टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) चोटिल हो गए थे. ऐसे में अब शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की चोट को लेकर अच्छी खबर सामने आई है. टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने कहा कि धवन (Shikhar Dhawan) 10-12 दिन में ठीक होकर वापसी कर सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत मैनचेस्टर में होंगे.

भोपाल: मध्यप्रदेश और दूसरे अन्य राज्यों में रेप की घटनाएं रुकने की नाम नहीं ले रहीं है. इन्हीं घटनाओं को लेकर सीएम कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Govt) में मंत्री इमरती देवी (Amrit Devi) का एक बयान आया है. उन्होंने अपने बयान में कहा कि ऐसे लोगों को फांसी देना काफी नहीं है. बल्कि ऐसे लोगों को बीच चौराहे पर खड़ा करके इनके हाथ-पैर और नाक-कान काट देना चाहिए. ताकि समाज में यह मैसेज जाए की यदि कोई आगे ऐसी हरकत करता है तो उसके साथ भी यही होने वाला है.

Load More

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान 13-14 जून को किर्गिस्तान के बिश्केक में आमने-सामने होंगे. यह शंघाई सहयोग संगठन यानी SCO सम्मेलन का मौका है. ये पहला मौका होगा जब दोनों नेता किसी अंतरराष्ट्रीय मंच पर एक साथ पहुंचेंगे. सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं लोकसभा चुनाव 2019 में मिली हार के बाद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी रायबरेली के दौरे पर जाएंगी. अयोध्या से पहले पश्चिम बंगाल में राम मंदिर का एलान हो गया. अंतरराष्ट्रीय राम मंदिर ट्रस्ट ने हावड़ा में राम मंदिर बनाने का एलान किया है. 15 सितंबर को हावड़ा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे. गौरतलब है कि आज बीजेपी कैबिनेट की बैठक में तीन तलाक पर नए सिरे से बिल लाने पर चर्चा सकती हो है