देश की खबरें | अमेठी में राष्ट्रीय अंडर-23 कुश्ती चैंपियनशिप का उद्घाटन करेंगी स्मृति ईरानी

अमेठी (उत्तर प्रदेश), 15 सितंबर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी 17 सितंबर को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर आ रही हैं।

स्मृति ईरानी 17 सितंबर से यहां होने वाली अंडर-23 राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप का उद्घाटन करेंगी जिसमें देश भर के 750 पहलवान हिस्सा लेंगे।

ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि केंद्रीय मंत्री 17 सितंबर को अमेठी पहुंचेंगी। उन्होंने बताया कि उस दिन वह राष्ट्रीय अंडर-23 कुश्ती चैंपियनशिप का उद्घाटन करेंगी। उन्होंने बताया कि ईरानी के अलावा भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह भी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करेंगे।

तोक्यो ओलंपिक खेलों के रजत पदक विजेता रवि दहिया, कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया के अलावा फोगाट बहनें गीता और बबिता भी युवा पहलवानों का उत्साहवर्धन करेंगे।

इस प्रतियोगिता का आयोजन सैनिक स्कूल कौहार गौरीगंज के परिसर में किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बुधवार को कहा कि यह अमेठी के लिए गौरव का विषय है कि उसे राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता की मेजबानी करने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि स्मृति ईरानी के प्रयासों से यह संभव हो सका है, इससे अमेठी के खिलाड़ियों को एक नई दिशा मिलेगी।

उन्होंने बताया कि स्मृति ईरानी अपने दौरे के दौरान भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें भी करेंगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)