देश की खबरें | मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में औसतन 61 प्रतिशत मतदान

भोपाल/ इंदौर, छह जुलाई मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों के पहले चरण के चुनाव में 44 जिले में बुधवार को औसतन 61 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के दौरान प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के बीच मामूली झड़प भी हुई।

पहले चरण में मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल और ग्वालियर सहित 11 नगर निगमों, 36 नगर पालिकाओं और 86 नगर परिषदों के लिए मतदान हुआ। दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को होगा।

मध्य प्रदेश के 44 जिलों में हुए मतदान में औसत 61 प्रतिशत मतदान हुआ। प्रमुख तौर पर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मतदान किया।

इंदौर में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में सात लोग घायल हो गए।

राज्य के तीन प्रमुख शहरों भोपाल, ग्वालियर और इंदौर में क्रमश: 50.68 प्रतिशत, 74.80 प्रतिशत और 76 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके अलावा रतलाम में सबसे अधिक 83.70 प्रतिशत तथा उज्जैन में 76.60 प्रतिशत मतदान हुआ।

इन चुनावों में मुख्य तौर पर कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है।

अधिकारी ने कहा कि कुछ स्थानों पर प्रतिद्वंद्वी पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की मामूली घटनाओं को छोड़कर पूरे राज्य में मतदान शांतिपूर्ण रहा।

उन्होंने कहा कि अंतिम मतदान का आंकड़ा संपूर्ण डाटा आने के बाद बदल सकता है जब सभी मतदान दल अपने ठिकानों पर लौट आएंगे।

चश्मदीदों के हवाले से इंदौर की एक रिपोर्ट में कहा गया कि पुलिस ने हीरा नगर थाना क्षेत्र में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई।

दिमो

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)