देश की खबरें | गुजरात : घर से भागने वाली आदिवासी जोड़े की पेड़ से बांध की पिटाई, नौ लोग गिरफ्तार

छोटा उदयपुर (गुजरात), 21 जुलाई छोटा उदयपुर जिले में घर से भागने की सजा के तौर पर एक आदिवासी जोड़े का कथित रूप से अपहरण कर उनकी पेड़ से बांध कर डंडे से पिटाई करने का मामला सामने आया है।

पुलिस उपाधीक्षक ए. वी. कटकड़ ने कहा कि मंगलवार को छोटा उदयपुर जिले में रंगपुर थाना क्षेत्र के छिलियावंत गांव में हुए कथित हमले के सिलसिले में पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर मौजूद घटना के वीडियो में पेड़ से बंधे जोड़े की कुछ लोग बारी-बारी से डंडों से पिटाई करते देखे जा रहे थे। वहां गांव के अन्य लोग भी मौजूद हैं।

अधिकारी ने बताया कि वीडियो के माध्यम से घटना के बारे में जानकारी मिलने के बाद पुलिस बुधवार को गांव पहुंची और पीड़ित लड़की की शिकायत के आधार पर दंगा करने, अपहरण और अवैध रूप से बंधक बनाने के आरोप में आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

उपाधीक्षक ने कहा, ‘‘जोड़ा शादी करने के उद्देश्य से 18 जुलाई को घर से भागा था। हालांकि, गुस्साए ग्रामीणों ने उनके पड़ोसी गांव में होने का पता लगा लिया और मंगलवार की सुबह उन्हें छिलिवंत गांव ले आए। आरोपी ने दोनों को पेड़ से बांधा और डंडों से उनकी पिटाई की।’’

बताया जा रहा है कि पीड़िता ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि आरोपी इसलिए गुस्से में थे क्योंकि स्थानीय परंपरा के अनुसार एक ही गांव के लड़के-लड़की के बीच विवाह प्रतिबंधित है।

गौरतलब है कि रंगपुर थाना क्षेत्र के धादा गांव में एक महीने पहले भी ऐसी ही घटना हुई थी जहां घर से भागने वाले आदिवासी जोड़े की पांच लोगों पे पिटाई की थी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)