देश की खबरें | साल 2024 के अंत तक उत्तराखंड की सड़कें अमेरिका जैसी हो जाएंगी: गडकरी

देहरादून, 13 फरवरी केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि केंद्र उत्तराखंड में सड़क बुनियादी ढांचे पर दो लाख करोड़ रुपये खर्च करने जा रहा है और 2024 के अंत तक इसकी सड़कें अमेरिका की सड़कों जैसी हो जाएंगी।

गडकरी टनकपुर में 2,000 करोड़ रुपये से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखे जाने के अवसर पर बोल रहे थे।

उन्होंने कहा, "वर्तमान में उत्तराखंड में सड़क बुनियादी ढांचे पर 1.40 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं, जिसमें जल्द ही 60 हजार करोड़ रुपये जोड़े जाएंगे, जिससे कुल खर्च दो लाख करोड़ रुपये हो जाएगा।"

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में मैं घोषणा करना चाहता हूं कि 2024 के अंत तक, उत्तराखंड में राष्ट्रीय राजमार्ग अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप होंगे। वे अमेरिका के समान होंगे।"

गडकरी ने कहा कि 2014 में उत्तराखंड में 2,517 किमी राष्ट्रीय राजमार्ग थे, जो अब बढ़कर 3,608 किमी हो गए हैं।

इस बीच, मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जिन परियोजनाओं की आधारशिला मंगलवार को टनकपुर में रखी गई, उनका लंबे समय से इंतजार था। इसे संभव बनाने में सक्रिय भूमिका के लिए उन्होंने गडकरी को धन्यवाद दिया।

धामी ने कहा, "उत्तराखंड के विकास के लिए वह हर तरह की मदद देने के लिए हमेशा तैयार हैं। हम जो चाहते हैं, वह हमें मांगने से पहले ही मिल जाता है।"

ये परियोजनाएं मानसखंड क्षेत्र में बड़े पैमाने पर कनेक्टिविटी को मजबूत करेंगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)