America: अमेरिका में तेलुगू छात्र की गोली मारकर हत्या, एक अन्य घायल
प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credits Twitter)

हैदराबाद, 24 जनवरी : अमेरिका (America) में लुटेरों द्वारा की गई फायरिंग में आंध्र प्रदेश के एक छात्र की मौत हो गई, जबकि तेलंगाना का एक अन्य छात्र घायल हो गया. छात्रों के परिवारों तक पहुंचने वाली जानकारी के अनुसार यह घटना रविवार को शिकागो के प्रिंसटन पार्क में हुई. घटना में आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा के नंदपु देवांश (23) की मौत हो गई, जबकि हैदराबाद के कोप्पला साई चरण घायल हो गए. विशाखापत्तनम का एक अन्य छात्र लक्ष्मण बाल-बाल बच गया. तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के तीनों छात्र 10 दिन पहले ही शिकागो की गवर्नर्स स्टेट यूनिवर्सिटी में दाखिले के बाद अमेरिका गए थे.

उन्होंने शिकागो में किराए पर एक आवास लिया था और एक साथ रह रहे थे. रविवार की शाम तीनों इंटरनेट कनेक्शन के लिए राउटर खरीदने निकले. जब वे शॉपिंग मॉल जा रहे थे, तभी दो हथियारबंद लुटेरों ने उनका रास्ता रोक लिया. लुटेरों ने छात्रों को अपने मोबाइल फोन सौंपने को कहा. उन्होंने फोन अनलॉक करने के लिए पिन भी साझा किया. लुटेरों ने छात्रों से पैसे भी लूट लिए. मौके से जाते समय हथियारबंद लोगों ने फायरिंग कर दी. देवसंघ और साईं चरण को गोली लगी, जबकि लक्ष्मण बाल-बाल बच गए. पीड़ितों ने पुलिस को सूचना दी, पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया. इलाज के दौरान देवांश ने दम तोड़ दिया. यह भी पढ़ें : टेक्सास, अमेरिका के अन्य शहरों में ‘मुस्लिम लव जीसस’ के होर्डिंग लगाए गए

साई चरण को यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था. वह खतरे से बाहर बताया जा रहा है. हैदराबाद में बीएचईएल का रहने वाला चरण एमएस करने के लिए 13 जनवरी को शिकागो आया था. अमेरिका में उसके दोस्तों ने उसके माता-पिता के. श्रीनिवास और के.वी.एम. लक्ष्मी को घटना की जानकारी दी. छात्र के माता-पिता सहम गए. उन्होंने राज्य सरकार से चरणन को उचित चिकित्सा देखभाल सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप करने की अपील की.