Xiaomi को टक्कर देने के लिए अगले साल फिटनेस बैंड लॉन्च कर सकता है वनप्लस
Photo Credits: Facebook

नई दिल्ली, 31 दिसम्बर: वनप्लस (Oneplus) कथित तौर पर अगले साल भारत में 'वनप्लस बैंड' को लॉन्च करके वियरेबल्स सेगमेंट में उतरने की योजना बना रहा है. ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि वनप्लस अपने प्रतिद्वंदि श्याओमी (Xiaomi) के एमआई बैंड 5 को टक्कर देने के लिए वनप्लस बैंड लॉन्च कर सकता है. एंड्रॉएड (Android) सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार, इस बैंड को पहले भारत के बाजार में उतारा जा सकता है, जिसके बाद इसके अन्य जगह भी पेश किया जाएगा. इसकी कीमत लगभग 3,000 रुपये होगी.

बैंड को एएमओ-एलईडी डिस्प्ले और मल्टी-डे बैटरी जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाएगा. इसके साथ ही यह डिवाइस पानी के संपर्क में आने पर भी खराब नहीं होगा. रिपोर्ट्स के अनुसार, वनप्लस वियर ओएस में सुधार के लिए गूगल के साथ मिलकर काम कर रहा है. यह भी पढ़े: OnePlus Watch: अगले साल की शुरूआत में आएगी वनप्लस वॉच, सीईओ पीट लाउ ने की पुष्टि

स्मार्टवॉच में स्नैपड्रैगन वियर सिस्टम-ऑन-चिप की सुविधा होने की संभावना है. संभवत: इसमें हाल ही में लॉन्च किए गए स्नैपड्रैगन वियर 4100 का इस्तेमाल किया जा सकता है.

वनप्लस वॉच में बैटरी बचाने के लिए ओएलईडी डिस्प्ले दी गई है. इसके साथ ही अन्य फीचर्स में हार्ट रेट सेंसर, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर और सॉफ्टवेयर-आधारित फीचर्स जैसे स्लिप पैटर्न एनालिसिस, लक्ष्य-उन्मुख व्यायाम ट्रैकिंग आदि शामिल हो सकते हैं.