PBKS vs RR, IPL 2024 27th Match Stats And Record Preview: पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा हाईवोल्टेज मुकाबला, आज मैच में बन सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड
पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स (Photo Credits: Twitter)

PBKS vs RR, IPL 2024 27th Match Records and Approaching Milestones: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (Indian Premier League 2024) में आज 27वां मुकाबला आज पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पंजाब के होम ग्राउंड महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Maharaja Yadavindra Singh International Cricket Stadium) में शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा. 17वें सीजन में अब तक राजस्थान रॉयल्स की टीम बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है.

राजस्थान रॉयल्स ने 5 में से 4 मैच जीते हैं और टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. इसके अलावा पंजाब किंग्स 5 में से सिर्फ 2 ही मुकाबले जीत पाई है. दोनों ही टीमों को अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और संजू सैमसन (Sanju Samson) की निगाहें जीत पर होंगी. PBKS vs RR, IPL 2024 27th Match, Head to Head And Pitch Report: आज पंजाब किंग्स को मिलेगी राजस्थान रॉयल्स से कड़ी चुनौती, हेड-टू-हेड आकंड़ो पर एक नजर

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन शानदार फ़ॉर्म में चल नजर आ रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स को अपने कप्तान से एक और अच्छी पारी की उम्मीद होगी.  पंजाब किंग्स के खिलाफ तो संजू सैमसन का बल्ला जमकर बोलता है. पंजाब किंग्स के खिलाफ संजू सैमसन ने 21 आईपीएल मुकाबलों की 21 पारियों में 39 के औसत और 144 की स्ट्राइक रेट से 702 रन बनाए हैं. इस दौरान संजू सैमसन ने एक शतक और दो अर्धशतक भी लगाए हैं.

आज के मुकाबले में बन सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के स्टार आलराउंडर सैम करन को 50 विकेट तक पहुंचने के लिए दो और विकेट की जरूरत है.

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को 200 छक्कों तक पहुंचने के लिए आठ छक्कों की दरकार है.

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज गेंदबाज युजवेंद्र चहल को 200 विकेट तक पहुंचने के लिए तीन और विकेट की आवश्यकता है.

इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के स्टार आलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन को 1000 रन तक पहुंचने के लिए और 89 रन की जरूरत है.

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज रविचंद्रन अश्विन को 50 कैच पूरे करने के लिए छह कैच की दरकार है.

टी20 क्रिकेट में राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को 4000 रन के आंकड़े तक पहुंचने के लिए 44 रनों की आवश्यकता है.

टी20 क्रिकेट में राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल को 250 छक्कों तक पहुंचने के लिए एक छक्के की जरूरत है.