CSK vs RCB 19th IPL Match 2021: वानखेड़े स्टेडियम में Ravindra Jadeja का तूफान, क्रिस गेल के इस वर्षों पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की
रविंद्र जडेजा (Photo Credits: Instagram/ravindra.jadeja)

CSK vs RCB 19th IPL Match 2021: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian Premier League 2021) का 19वां मुकाबला आज मुंबई (Mumbai) स्थित वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलौर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में चेन्नई के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 28 गेंद में 62 रन की नाबाद उम्दा अर्धशतकीय पारी खेली. जडेजा ने अपनी इस बेहतरीन पारी के दौरान चार चौके और पांच छक्के लगाए.

मैच के दौरान रविंद्र जडेजा ने एक खास कीर्तिमान बनाया. दरअसल वह अब कैरेबियाई दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) के साथ सयुंक्त रूप से आईपीएल में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. क्रिस गेल ने आठ मई 2011 को कोच्चि टस्कर्स केरल (Kochi Tuskers Kerala) के खिलाफ एक ओवर में 36 रन बनाए थे. वहीं जडेजा ने आज रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलौर के खिलाफ आखिरी ओवर फेकने आए हर्षल पटेल (Harshal Patel) के ओवर में 36 रन बनाए. जडेजा ने इस दौरान पांच छक्के और एक चौका लगाया.

यह भी पढ़ें- CSK vs RCB 19th IPL Match 2021: आखिरी ओवरों में बैंगलौर के लिए विलेन साबित हुए Harshal Patel, जडेजा ने महज 28 गेंदों में कूट डाले 62 रन, देखें स्कोर

बात करें आज के मुकाबले के बारे में तो मुंबई में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए हैं. टीम के लिए जडेजा के अलावा अफ्रीकी दिग्गज बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने भी उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इन खिलाड़ियों के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ ने 33, सुरेश रैना ने 24, अंबाती रायुडू ने 14 और कप्तान एमएस धोनी ने नाबाद दो रन की पारी खेली.