UP में फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 3 जिलों के DM समेत 8 IAS अफसरों का तबादला
सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits: PTI)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। 3 जिलों के डीएम और आठ आईएएस अफसरों के तबादले किए गए हैं। वर्ष 2010 बैच के आईएएस अफसर संजय कुमार खत्री को प्रयागराज का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। दो साल से ज्यादा समय तक प्रयागराज के डीएम रहे भानु चंद्र गोस्वामी को यूपी ग्रामीण सड़क अभियंत्रण का सीईओ बनाया गया है। कोविड के दौरान गंगा के किनारे लाशों को दफनाए जाने का मुद्दा खूब उठा था.

सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में जिस तरह से सरकार की छवि खराब हुई.  इसको लेकर नाराजगी थी। कौशांबी के जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह को भी डीएम पद से हटाकर विशेष सचिव नगर विकास के पद पर तैनाती दे दी गई है. सुजीत कुमार को कौशांबी का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। कौशांबी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का गृह जनपद है. यह भी पढ़े: Uttar Pradesh: यूपी में बड़े IAS अफसरों के ट्रांसफर, 4 कमिश्नरों-6 जिलाधिकारियों का तबादला

बहराइच के डीएम शंभू कुमार को हटाकर विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा बनाया गया है. दिनेश चंद्र को बहराइच का नया डीएम बनाया गया है.  वहीं, लखनऊ के मुख्य विकास अधिकारी प्रभाष कुमार को प्रतापगढ़ का और अश्वनी पांडे को लखनऊ का सीडीओ बनाया गया है.