कोरोना से जंग: कांग्रेस पर अमित शाह का पलटवार, कहा-कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई कमजोर करने की कोशिश
गृह मंत्री अमित शाह ( फोटो क्रेडिट- ANI )

नई दिल्ली. कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच घमासान मचा है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर खराब तरीके से लॉकडाउन करने का आरोप लगाया तो भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोनिया का नाम लिए बगैर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 130 करोड़ भारतवासी कोरोना वायरस को हराने के लिए एकजुट हैं, लेकिन कांग्रेस इन विषम परिस्थितियों में भी निकृष्ट राजनीति करने से बाज नहीं आ रही. अमित शाह ने कहा, समय-समय पर भारतवासियों ने विषम से विषम परिस्थिति से लड़ने में विश्व के सामने उदाहरण प्रस्तुत किया है. आज फिर से देशवासी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होकर विश्व को एक नई राह दिखा रहे हैं लेकिन कांग्रेस देशवासियों की लड़ाई को कमजोर करने में लगी हुई है. ऐसी राजनीति से कांग्रेस का भला नहीं होने वाला है.

अमित शाह ने कहा कि जब भी राष्ट्रहित की बात आई है तो अलग राह पकड़ने की कांग्रेस की पुरानी आदत रही है। कांग्रेस ने निहित स्वार्थों की पूर्ति के लिए हमेशा देश,समाज और जनता को गुमराह कर बांटने की राजनीति की है. यह भी पढ़े-कोरोना को लेकर कांग्रेस ‘तुच्छ राजनीति’ कर रही है, कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में एकजुट मोर्चे पर आए: भाजपा

गृह मंत्री ने सवाल उठाते हुए कहा, आखिर कांग्रेस कब अपनी स्वार्थपूर्ण राजनीति के ऊपर राष्ट्रहित को तरजीह देगी? मुश्किल की इस घड़ी में हमें एकजुट होकर इस कोरोना वायरस का मुकाबला करना चाहिए, राजनीति नहीं.

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार देश के प्रत्येक नागरिक के जीवन, स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए पूर्णत: कटिबद्ध है. रोजमर्रा की जरूरत की सभी चीजों को लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकार और अधिकारी दिन-रात काम कर रहे हैं.