पूर्व आईएएस अधिकारी ने अपने बेटे के खिलाफ दर्ज कराया चोरी का मामला
यूपी पुलिस (Photo Credits: Twitter)

लखनऊ, 9 अप्रैल : लखनऊ में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी (Retired IAS officer) ने अपने बेटे और बहू के खिलाफ चोरी (Theft) की शिकायत दर्ज कराई है. गोमती नगर एक्सटेंशन (Gomti Nagar Extension) इलाके में दर्ज कराई गई शिकायत में उन्होंने अपने बेटे-बहू पर आपराधिक विश्वासघात का आरोप लगाते हुए उनके फ्लैट से 24 लाख रुपये नकद और सोने के कई गहने चोरी करने का आरोप लगाया गया है. पूर्व आईएएस अधिकारी मदनपाल आर्य ने अपनी शिकायत में कहा है कि नई दिल्ली निवासी उनके बेटे रजत आर्य और बहू बरखा फरवरी के आखिरी हफ्ते में उनके फ्लैट पर आए और उनसे अनुरोध किया कि वे उन्हें अपने पास रहने दें.

उन्होंने पुलिस को बताया, "रजत और बरखा ने मुझे बताया कि उन्हें लॉकडाउन के कारण भारी नुकसान हुआ है और उन पर कई लाख रुपये का कर्ज हो गया है. मैं भावुक हो गया और अपने साथ रखने के लिए सहमत हो गया. 27 मार्च को किसी निजी काम के लिए मैं लखीमपुर खीरी गया था. इसके बाद 30 मार्च की रात को रजत ने मुझे फोन करके बताया कि वे जा रहे थे. मैंने रजत से कहा कि वह रामपाल को चाबी दे दें." इसके बाद जब 1 अप्रैल को आर्य वापस लौटे तो उन्हें अपने घर से 24 लाख रुपये नकद, सोने की 1 घड़ी, सोने के 4 कंगन, सोने की 3 चेन, सोने की चूड़ी और 1 लॉकेट आलमारी से गायब मिला. यह भी पढ़ें : Uttar Pradesh: बसपा नेता की 2 बेटियों की सड़क दुर्घटना में मौत

उन्होंने आगे बताया, "इसके बाद मैंने अपनी पत्नी को पूछताछ के लिए बुलाया कि क्या उसने उन्हें कहीं और रखा है और फिर उसके बाद गोमती नगर के एसएचओ को घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए बुलाया." एसएचओ, गोमती नगर एक्सटेंशन, पवन कुमार ने कहा, "हमने आपराधिक विश्वासघात तोड़ने का मामला दर्ज किया है और मामले की जांच कर रहे हैं."