PSSSB Result 2021 Released: पीएसएसएसबी रिजल्ट sssb.punjab.gov.in पर जारी, ऐसे करें चेक
प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credits: Pixabay)

PSSSB Result 2021 Released: पंजाब अधीनस्थ चयन सेवा बोर्ड (Punjab Subordinate Selection Service Board) या PSSB परिणाम 2021 आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है. परिणाम पशु चिकित्सा निरीक्षक या VI पद के लिए जारी किया गया है. परीक्षा में 120 में से प्राप्त उच्चतम अंक 98.75 है. ये परीक्षा 21 अगस्त, 2021 को आयोजित की गई थी. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- sssb.punjab.gov.in पर जाकर अपने रिजल्ट के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. परीक्षा डेढ़ घंटे की अवधि के लिए ओएमआर शीट प्रारूप में आयोजित की गई थी. बोर्ड द्वारा पशु चिकित्सा निरीक्षक या VI के पद के लिए 866 रिक्तियों को भरने के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी. यह भी पढ़ें: India Post Recruitment 2021: दिल्ली पोस्टल सर्कल में पोस्टल असिस्टेंट, पोस्टमैन और एमटीएस पदों के लिए भर्ती शुरू, ऐसे करें अप्लाई

पीएसएसएसबी परिणाम 2021 तिथि:

Event Date
PSSSB Result for VI post declared October 4, 2021

PSSSB परिणाम 2021 ऐसे करें डाउनलोड:

  • आधिकारिक वेबसाइट-sssb.punjab.gov.in पर क्लिक करें.
  • व्हाट्स न्यू सेक्शन पर, "Final result cum merit list for the post of Veterinary Inspector (Advt. No 14 of 2021). पर क्लिक करें.
  • इसके बाद, एक नया पीडीएफ खुल जाएगा.
  • पीडीएफ में उम्मीदवार का नाम, जन्म तिथि, 120 में से अंक, श्रेणी, टिप्पणियां और श्रेणी शामिल होगी जिसमें उनकी सिफारिश की जाती है.
  • उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए पीडीएफ की एक प्रति रखनी चाहिए.

पशु चिकित्सा निरीक्षक के पद के परिणाम के साथ, PSSSB ने स्कूल लाइब्रेरियन और तकनीकी सहायक के पद के लिए परिणाम भी जारी किया है. तकनीकी सहायक परीक्षा 22 अगस्त, 2021 को आयोजित की गई थी. तकनीकी सहायक के पद के लिए भर्ती अभियान 120 रिक्त पदों को भरने के लिए शुरू हुआ था. उम्मीदवार यहां से मेरिट लिस्ट के साथ रिजल्ट की जांच कर सकते हैं.

PSSSB ने 4 अक्टूबर, 2021 को स्कूल लाइब्रेरियन के पद के परिणाम भी घोषित किया है. स्कूल लाइब्रेरियन के पद के लिए लिखित परीक्षा 18 जुलाई, 2021 को आयोजित की गई थी. 693 रिक्तियों को भरने के लिए 120 अंकों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से परिणाम के साथ मेरिट लिस्ट तक पहुंच सकते हैं.