AKTU UPSEE Result 2020 Declared: एकेटीयू UPSEE परिणाम 2020 घोषित, आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in.पर ऐसे करें चेक
रिजल्ट (Photo Credits: File Photo)

एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी एकता उत्तर प्रदेश, लखनऊ ने उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE) के लिए परिणाम घोषित कर दिए हैं. जो छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in पर देख सकते हैं. जो उम्मीदवार इस परीक्षा को पास कर लेंगे वे राज्य में इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर और फार्मा कोर्स में प्रवेश के लिए पात्र हो जाएंगे. यह भी पढ़ें: NEET Result Date 2020: आज नहीं इस दिन जारी होगा एनईईटी परीक्षा का रिजल्ट, आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर पढ़ें पूरी डिटेल्स

AKTU से सम्बंधित कॉलेज आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों के लिए पांच प्रतिशत सीटें प्रदान कर रहे हैं. सीटें मेरिट के आधार पर दी जाएंगी और इन सीटों के लिए कोई शिक्षण शुल्क नहीं लिया जाएगा. सभी सीटों के लिए छात्रों का चयन यूपीएसईई द्वारा आयोजित काउंसलिंग के आधार पर किया जाएगा. जो छात्र परीक्षा में पास होंगे उन्हें ही काउंसलिंग के लिए बैठने की अनुमति होगी.

आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in.पर ऐसे करें रिजल्ट चेक:

स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in. पर जाएं

स्टेप 2: रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग-इन करें.

स्टेप 4: रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा, भविष्य के लिए प्रिंट आउट लें.

जनरल क्लास के छात्रों के लिए उत्तीर्ण अंक 25 फीसदी हैं, जबकि एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह 20 फीसदी अंक हैं. जिन लोगों को कट-ऑफ के बराबर या उससे अधिक अंक मिलते हैं उन्हें पास माना जाता है. राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा के लिए 1.15 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें 71 प्रतिशत छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे.