PBKS vs RCB, IPL 2024 58th Match Stats And Record Preview: पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगा हाईवोल्टेज मुकाबला, आज मैच में बन सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम पंजाब किंग्स (Photo Credits: Twitter)

PBKS vs RCB, IPL 2024 58th Records and Approaching Milestones: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (Indian Premier League 2024) में 58वां मुकाबला आज पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पंजाब (Punjab) के होमग्राउंड हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला (Himachal Pradesh Cricket Association Stadium, Dharamsala) में शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा. ये इस सीजन में दोनों टीमों की ये दूसरी भिड़त होगी.

पिछली भिड़ंत में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी. इससे पहले पंजाब किंग्स को धर्मशाला में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में पंजाब किंग्स की निगाहें अब उस हार को भुलाकर जीत की पटरी पर लौटने पर होगी. PBKS vs RCB, IPL 2024 58th Match: पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आज खेला जाएगा हाईवोल्टेज मुकाबला, इन धुरंधर खिलाड़ियों पर होगी सबकी नजर

इस सीजन का खेला जानें वाला 58वां मुकाबला भी काफी अहम रहने वाला है, जिसमें पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के बीच में भिड़ंत देखने को मिलेगी. दोनों ही टीमों के लिए ये सीजन अब तक कुछ खास नहीं रहा है, जिसमें पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 11-11 मैच खेलने के बाद 4 में ही जीत हासिल की है.

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में आईपीएल के 12 मैच खेले गए हैं. इस दौरान पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 7 मुकाबले जीते हैं, जबकि 5 मैच दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने अपने नाम किए हैं. इस मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने महज 1 ही मैच खेला है, जिसमें उन्हें 111 रन से हार का सामना किया है. इस मैदान पर पंजाब किंग्स ने अबतक 5 मैच जीते हैं और 7 में हार का सामना किया है.

आज के मुकाबले में बन सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को 1000 रन तक पहुंचने के लिए 61 रनों की जरूरत है.

इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन को 100 रन तक पहुंचने के लिए एक और कैच की दरकार है.

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को 4500 रन तक पहुंचने के लिए 15 रनों की आवश्कयता है.

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के घातक आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को 50 रन तक पहुंचने के लिए तीन और कैच की जरूरत है.

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को 700 तक पहुंचने के लिए नौ चौकों की दरकार है.