MI vs RCB, IPL 2024 25th Match Stats And Record Preview: मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगा हाईवोल्टेज मुकाबला, आज मैच में बन सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड
मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Photo Credits: Twitter)

MI vs RCB, Records and Approaching Milestones: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (Indian Premier League 2024) में आज यानी 11 अप्रैल को 25वां मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई इंडियंस के होम वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा. इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार के दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेंगी. मुंबई इंडियंस अपना पिछले मैच जीतकर आ रही है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

इस सीज़न में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सिर्फ एक बार टकराएंगी. अभी तक आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच 32 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान मुंबई इंडियंस ने 18 मुकाबलों में जीत हासिल की, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 14 मैचों में जीत मिली है. आकंड़ो से मुंबई इंडियंस का पड़ला भारी नजर आ रहा हैं. MI vs RCB, IPL 2024 25th Match: मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आज होगा रोमांचक मुकाबला, इन धुरंधर खिलाड़ियों पर होगी सबकी नजर

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाती है क्योंकि यहां पर खूब चौके-छक्के लगते हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ 1-1 मैच जीते थे. दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में हाईएस्ट टीम स्कोर आरसीबी (235) के नाम पर है. सबसे कम टीम स्कोर की बात करें तो मुंबई इंडियंस (111) के नाम पर दर्ज है.

आज के मुकाबले में बन सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 350 चौके तक पहुंचने के लिए एक चौके की जरूरत है.

इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली को 250 छक्कों तक पहुंचने के लिए चार और छक्कों की दरकार है.

इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को 150 छक्कों तक पहुंचने के लिए दो और छक्कों की आवश्यकता है.

इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के स्टार बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को 150 छक्कों तक पहुंचने के लिए चार और छक्कों की जरूरत है.

इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को 400 चौके तक पहुंचने के लिए पांच और चौकों की दरकार है.

टी20 क्रिकेट में मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 300 छक्के पूरे करने के लिए छह छक्कों की आवश्यकता है.

इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के स्टार आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को 50 कैच तक पहुंचने के लिए पांच और कैच की जरूरत है.

इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के स्टार बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को 450 चौके तक पहुंचने के लिए पांच और चौकों की दरकार है.

टी20 क्रिकेट में मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 700 चौके तक पहुंचने के लिए तीन और चौकों की आवश्यकता है.

टी20 क्रिकेट में मुंबई इंडियंस के स्टार आलराउंडर मोहम्मद नबी को 350 विकेट की उपलब्धि तक पहुंचने के लिए पांच विकेट की जरूरत है.

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के स्टार आलराउंडर श्रेयस गोपाल को 50 विकेट के आंकड़े तक पहुंचने के लिए एक विकेट की दरकार है.

टी20 क्रिकेट में मुंबई इंडियंस के स्टार आलराउंडर मोहम्मद नबी को 400 चौके तक पहुंचने के लिए दो और चौकों की आवश्यकता है.

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के स्टार आलराउंडर श्रेयस गोपाल अपने 50वें आईपीएल मैच से एक मैच दूर हैं.