India vs New Zealand 2nd T20 Match 2020: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन मैचों की T20 श्रृंखला का दूसरा मैच रविवार यानि आज पुनः ऑकलैंड (Auckland) के ईडन पार्क स्टेडियम (Eden Park Stadium) में खेला जाएगा. मैच का लाइव प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 12.20 बजे शुरू होगा, वहीं दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान में आधे घंटे पहले यानी 11.50 पर आएंगे. इस मैच को आप स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी पर देख सकते हैं, वहीं इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

बता दें कि टीम इंडिया ने मेजबान टीम न्यूजीलैंड को इसी मैदान पर पहले T20 मुकाबले में छह विकेट से मात दी थी. हार के बाद कीवी कप्तान केन विलियम्सन ने कहा था कि टीम को तीनों विभागों में सुधार करने की जरूरत है. पहले मैच में किवी बल्लेबाजों ने अच्छा किया था और 203 रनों का स्कोर टांगा था लेकिन गेंदबाज इस लक्ष्य को बचा पाने में विफल रहे थे. भारत ने लोकेश राहुल और विराट कोहली के बीच हुई साझेदारी के बाद श्रेयस अय्यर की तूफानी पारी के दम पर एक ओवर पहले ही जीत हासिल कर ली थी.

इस लिहाज से देखा जाए तो दोनों टीमों के गेंदबाजों की पिटाई हुई थी, जिसका एक कारण यहां की छोटी बाउंड्रीज है. इसीलिए इस मैदान पर एक बार फिर बड़े स्कोर का मैच देखने को मिल सकता है और यह भी संभव है कि पिछले मैच से ज्यादा रन बनें. ऐसे में चुनौती गेंदबाजों के लिए है. छोटी बाउंड्रीज और पिच को देखते हुए उनके लिए रन बचाना मुश्किल हो सकता है. खासकर दूसरी पारी में क्योंकि यहां ओस भी एक कारण है जो गेंदबाजों को परेशान कर सकती है. इसलिए दोनों टीमें अपने गेंदबाजी समीकरणों को बेहतर करने पर फोकस करेंगी.

संभावित टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: वराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर.

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, स्कॉट कुगलेजिन, कोलिन मुनरो, कोलिन डी ग्रांडहोम, टॉम ब्रूस, डार्ली मिशेल, मिशेल सैंटनर, टिम सेइफर्ट (विकेटकीपर), हामिश बेनेटे, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनेर.