Rama Navami 2020 Bhajan, Song: 'भये प्रगट कृपाला' इस खूबसूरत राम भजन के साथ मनाएं राम नवमी का ये पावन त्योहार
श्री राम, लक्ष्मण और मां सीता (Photo Credits: Youtube)

Ram Navmi 2020 Bhajan: रामनवमी के इस शुभ दिन को देशभर में लोग प्रेमपूर्वक मना रहे हैं. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के चलते भले ही लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. लेकिन सभी लोग अपने घरों में पूजा-पाठ करके इस शुभ दिन को अपने परिवार के साथ मना रहे हैं. भगवान राम के इस दिन पावन दिन पर घर-घर में खुशी की लहर है. दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस जैसी महामारी का अंत करने के लिए लोग श्री राम (Shree Ram) से प्रार्थना कर रहे हैं. ऐसे में हम भी आपके लिए इस पावन पर बेला बेहद खूबसूरत भजन लेकर आए हैं जिसे सुनकर आप भी प्रसन्न हो जाएंगे और अपने भीतर आध्यात्मिक अनुभुक्ति की महसूस करेंगे.

चैत्र मास के शुक्‍लपक्ष की नवमी को अयोध्‍या नगरी में राजा दशरथ (Raja Dashrath) के घर महारानी कौशल्‍या (Kaushalya) ने श्रीराम जी को जन्म दिया था. ऐसे में आज प्रगट दिन पर पेश है गायिका तृप्ति शाक्य की मधुर आवाज में भजन 'भये प्रगट कृपाला' (Bhaye Pragat Kripala).

ये भी पढ़ें: Ram Navami 2020 Wishes: राम नवमी पर इन भक्तिमय हिंदी WhatsApp Status, Facebook Messages, GIF Greetings, Images, SMS और वॉलपेपर्स के जरिए दें प्रियजनों को शुभकामनाएं

ये भी पढ़ें: ये भी पढ़ें: Shree Rama Navami 2020: क्यों कहते हैं श्रीराम को ‘मर्यादा पुरुषोत्तम?’ जानें ‘श्रीराम’ मंत्र का महात्म्य!

यकीनन इस भजन के बोल हमें मंत्र मुग्ध कर देते हैं. इस भजन में प्रभु राम की स्तुति गाई गई है और साथ ही मानव जाती पर किये उनके अनेक उपकारों का वर्णन बेहद सुंदरता से किया गया है.