जरुरी जानकारी | सिंगापुर में भी फोनपे से कर सकेंगे भुगतान

नयी दिल्ली, तीन अप्रैल वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) कंपनी फोनपे के माध्यम से अब सिंगापुर में भी भुगतान किया जा सकता है। इसके लिए कंपनी ने ‘द सिंगापुर टूरिज्म’ के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

यह सहयोग भारत और सिंगापुर के बीच मौजूदा यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) लिंकेज पर बनाया गया है, जो ग्राहकों को अपने मौजूदा भारतीय बैंक खातों से सीधे दोनों देशों के बीच लेनदेन करने की सुविधा देता है।

अब डेकाकॉर्न बन चुके फोनपे ने बयान में कहा, “सिंगापुर टूरिज्म बोर्ड (एसटीबी) और फोनपे ने सिंगापुर में भारतीय आगंतुकों के लिए यूपीआई भुगतान को बढ़ावा देने के लिए दो साल की रणनीतिक साझेदारी की है।”

ऐसी निजी कंपनियां, जिनका बाजार मूल्यांकन 10 अरब डॉलर या अधिक होता है, डेकाकॉर्न कहलाती हैं।

साझेदारी के तहत, विभिन्न पर्यटन केंद्रों पर निर्बाध यूपीआई भुगतान को बढ़ावा देने के लिए एसटीबी और फोनपे, भारत और सिंगापुर में संयुक्त विपणन प्रयासों के तहत निवेश करेंगी।

एसटीबी की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मेलिसा ओउ ने कहा, “यह साझेदारी सिंगापुर आने वाले और प्रौद्योगिकी की समझ रखने वाले उपभोक्ताओं के अनुभव को बेहतर करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)