देश की खबरें | योगी ने प्रधानमंत्री मोदी को रूस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित होने पर दी बधाई

लखनऊ, नौ जुलाई उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रूस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किए जाने पर मंगलवार को बधाई दी और कहा कि यह पुरस्कार 140 करोड़ भारतीयों का सम्मान है।

मुख्यमंत्री ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को रूसी संघ द्वारा दिया गया सर्वोच्च नागरिक सम्मान, 'ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल' 140 करोड़ भारतवासियों का सम्मान है।"

उन्होंने कहा, "यह प्रतिष्ठित सम्मान, दोनों देशों के एक-दूसरे के प्रति गहन सम्मान को दर्शाता है। साथ ही रूस और भारत के बीच पोषित मित्रता को बनाए रखने में उनके महत्वपूर्ण योगदान को स्वीकार करता है। इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए हमारे माननीय प्रधानमंत्री को बधाई। आपके नेतृत्व में, भारत आगे बढ़ता रहेगा और अंतरराष्ट्रीय मंच पर अद्वितीय सफलता प्राप्त करेगा।"

आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी को पुरस्कार दिये जाने का वीडियो भी साझा किया।

रूस के दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी को मंगलवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने में उनके योगदान के लिए आधिकारिक तौर पर 'ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल' पुरस्कार से सम्मानित किया।

क्रेमलिन के सेंट एंड्रयू हॉल में एक विशेष समारोह में राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को यह पुरस्कार प्रदान किया। प्रधानमंत्री मोदी इस पुरस्कार से सम्मानित होने वाले पहले भारतीय नेता हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)