देश की खबरें | आप और कांग्रेस में गठबंधन हो या न हो, भाजपा दिल्ली की सभी सात सीटें जीतेगी: सचदेवा

नयी दिल्ली, 13 फरवरी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने मंगलवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस का गठबंधन हो या न हो, भाजपा दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर बड़े अंतर से जीत दर्ज करेगी।

उनकी यह प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है जब आप ने दावा किया कि वह राष्ट्रीय राजधानी में छह सीटों पर चुनाव लड़ेगी और एक सीट कांग्रेस के लिए छोड़ेगी।

सचदेवा ने कहा कि आप ने कांग्रेस को दिल्ली में उसकी जमीनी स्थिति का एहसास करा दिया है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया, ‘‘आप और कांग्रेस का गठबंधन कोई मायने नहीं रखता। हम आगामी चुनावों में कम से कम 65 प्रतिशत वोट हासिल करते हुए सभी लोकसभा सीटें जीतने जा रहे हैं।’’

इससे पहले आप महासचिव संदीप पाठक ने कहा कि कांग्रेस योग्यता के आधार पर एक भी सीट पाने की हकदार नहीं है लेकिन गठबंधन धर्म का सम्मान करते हुए कांग्रेस को एक सीट देने की पेशकश की गई है।

सचदेवा ने कहा कि वर्तमान में कांग्रेस ऐसी स्थिति में है, जहां छोटे दलों को भी लगता है कि उसके साथ गठबंधन करने का कोई फायदा नहीं है।

कांग्रेस और आप दोनों ही विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के सदस्य हैं।

भाजपा ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में दिल्ली की सभी सात सीटों पर जीत हासिल की थी और कांग्रेस तथा आप के उम्मीदवारों को भारी अंतर से हराया था।

वर्ष 2019 के चुनावों में भाजपा उम्मीदवारों ने कांग्रेस और आप के संयुक्त वोट प्रतिशत से अधिक वोट प्राप्त किए थे।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)