देश की खबरें | पश्चिम बंगाल के राज्यपाल बोस सोमवार को संदेशखालि जायेंगे

कोलकाता, 11 फरवरी पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि की मौजूदा स्थिति को लेकर चिंतित राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस ने अपनी केरल की यात्रा में कटौती करने और सोमवार सुबह इस क्षेत्र का दौरा करने के लिए राज्य लौटने का फैसला किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में केरल में बंगाल महोत्सव में भाग लेने के बाद, उनका सोमवार सुबह लगभग साढ़े आठ बजे यहां पहुंचने का कार्यक्रम है।

अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल ने यह फैसला संदेशखालि की मौजूदा स्थिति को लेकर चिंता जताते हुए लिया है।

संदेशखालि में हिंसक विरोध प्रदर्शन के कारण दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘बोस केरल में बंगाल महोत्सव में शामिल होने के लिए गए हैं। उन्होंने केरल की अपनी यात्रा में कटौती करने और सोमवार सुबह पश्चिम बंगाल लौटने और सीधे संदेशखालि जाने का फैसला किया है।’’

अधिकारी ने बताया कि घटना पर राज्य सरकार की ओर से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के वरिष्ठ अधिकारियों और केंद्र सरकार के मुख्य सतर्कता आयुक्त के साथ चर्चा की गई है।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल बार-बार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि वह पश्चिम बंगाल में हिंसा और भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।’’

पिछले माह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम कथित राशन वितरण घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता शेख शाहजहां के आवास पर तलाशी लेने गई थी। इस दौरान भीड़ ने उस पर हमला कर दिया था। इसके बाद से ही शाहजहां फरार है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)