जरुरी जानकारी | वरुण बेवरेजिज का लाभ दोगुना हो कर 136.75 करोड़ हुआ

कैलेंडर वर्ष को अपने वित्तीय वर्ष के रूप में मानने वाली बेवरेज कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 60.06 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस वर्ष की पहली तिमाही में उसे 2,275.60 करोड़ रुपये की कुल आय हुई जो पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही में 1,724.51 करोड़ रुपये की आय से 31.96 प्रतिशत अधिक है।

उसने कहा कि यह वृद्धि उच्च राजस्व, मार्जिन में सुधार और अंतरराष्ट्रीय संचालन से अधिक लाभ के चलते हासिल हुई है। वही कर्ज को चुकाने के साथ उधार की औसत लागत के चलते वित्त लागत में कमी आई।

कंपनी के अध्यक्ष रवि जयपूरा ने कहा कि इस वर्ष की पहली तिमाही में वरुण बेवरेज का कुल खर्च 2,080.91 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल की इसी अवधि में 1,650.18 करोड़ रुपये था।

जयपूरा ने बाजार में मांग को लेकर कहा, ‘‘पहली तिमाही में घरेलू बाजारों में अच्छा सुधार देखा गया है। हमने वर्ष 2021 की शुरुआत अच्छी की और पहली तिमाही के दौरान लगभग सभी मापदंडों पर अच्छा प्रदर्शन किया। कंपनी ने पिछले वर्ष के मुकाबले 33 प्रतिशत की मजबूत वृद्धि दर्ज की है।’’

उन्होंने कहा भविष्य के दृष्टिकोण को लेकर कहा, ‘‘यह देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के ऊपर है जिसके कारण कई हिस्सों में प्रतिबन्ध और लॉकडाउन लागे गए है।’’

कंपनी ने इसके अलावा बताया कि बोर्ड ने प्रत्येक दो इक्विटी शेयरों के लिए एक इक्विटी शेयर के अनुपात में इक्विटी शेयरों के बोनस की सिफारिश भी की है।

जतिन

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)