विदेश की खबरें | अमेरिका के रक्षा मंत्री ऑस्टिन अस्पताल में भर्ती, नाटो बैठक के लिए ब्रसेल्स नहीं जाएंगे
श्रीलंका के प्रधानमंत्री दिनेश गुणवर्धने

ऑस्टिन (70) को मूत्राशय संबंधी समस्याओं के कारण रविवार दोपहर को वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर ले जाया गया और गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया। इससे पहले दिसंबर में उनके प्रोस्टेट कैंसर की सर्जरी हुई थी।

पेंटागन द्वारा जारी एक बयान में ऑस्टिन के चिकित्सकों ने कहा कि मूत्राशय की समस्या के उपचार के लिए सोमवार को रक्षा मंत्री को सामान्य एनेस्थीसिया के तहत गैर-सर्जिकल प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ा।

बयान में कहा गया है, ‘‘हम उनके पूरी तरह स्वस्थ होने की उम्मीद करते हैं और रात भर उनके स्वास्थ्य पर कड़ी निगरानी रखेंगे। उन्हें लंबे समय तक अस्पताल में रखे जाने की संभावना नहीं है।’’

यूक्रेन रक्षा संपर्क समूह की एक नियमित बैठक में भाग लेने के लिए ऑस्टिन का मंगलवार को ब्रसेल्स की यात्रा करने का कार्यक्रम था। यूक्रेन के लिए सैन्य सहायता के समन्वय को लेकर लगभग 50 देशों की यह बैठक होनी थी।

पेंटागन के प्रेस सचिव मेजर जनरल पैट राइडर ने कहा कि बैठक अब डिजिटल माध्यम से आयोजित की जाएगी।

ऑस्टिन की इस ऑनलाइन बैठक में भाग लेने की योजना है लेकिन यह उनकी स्वास्थ्य की स्थिति पर निर्भर करता है। अगर उनकी स्थिति बेहतर नहीं रही तो उनका प्रतिनिधित्व अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा मामलों के सहायक रक्षा मंत्री सेलेस्टे वालैंडर करेंगे।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)