देश की खबरें | जम्मू-कश्मीर के रामबन में घर में आग लगने से तीन बहनों की मौत

बनिहाल/जम्मू, 12 फरवरी जम्मू-कश्मीर में रामबन जिले के एक सुदूर गांव में एक मकान में आग लगने से सोमवार को तीन बहनों की मौत हो गयी।

अधिकारियों ने बताया कि उखराल मंडल के धनमस्ता-तजनीहाल गांव में तीन मंजिला मकान में सोमवार सुबह आग लग गयी।

उन्होंने बताया कि घटना के वक्त बिस्मा (18), शाइका (14) और सानिया (11) सबसे ऊपरी मंजिल पर सो रही थीं और आग के पूरे घर में फैलने के कारण वे बाहर नहीं निकल पायीं।

अधिकारियों ने बताया कि दमकल और आपातकालीन सेवाओं के कर्मियों ने उनके शव बरामद किए। आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चला है।

रामबन के उपायुक्त बशीर-उल-हक ने घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि रेड क्रॉस फंड के तहत शोक संतप्त परिवार को तीन लाख रुपये की तत्काल सहायता राशि दी जाएगी।

उपायुक्त ने कहा, "हम परिवार के साथ खड़े हैं और एसडीआरएफ मानदंडों के अनुसार पूर्ण सहायता और मुआवजा प्रदान करेंगे।"

केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कि वह प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हैं और हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के प्रमुख गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख विकार रसूल वानी और अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी समेत कई राजनीतिक नेताओं ने घटना पर दुख व्यक्त किया और परिवार को पर्याप्त मुआवजा देने की मांग की।

डोडा जिले के डिग्गी-थिगना वन क्षेत्र में रविवार रात आग लगने से 92 साल की एक महिला की मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि शीला देवी अपने मवेशियों को लेकर जंगल गई थीं और ग्रामीणों को एक झोपड़ी से उनका शव मिला।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)