देश की खबरें | मिर्जापुर में किशोरी एवं महिला के गंगा नदी में डूबने की आशंका, तलाश जारी

मिर्जापुर (उप्र), 10 जून उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में बृहस्पतिवार को गंगा नदी में नहाने गई एक किशोरी एवं एक महिला के डूबने की आशंका है। यह जानकारी पुलिस ने दी।

पुलिस ने बताया कि पुलिस के गोताखोर और एनडीआरएफ की टीम दोनों की तलाश में लगी हैं।

थाना प्रभारी विंध्याचल श्रीधर पांडे ने बताया कि करीब 15 से 20 लोगों का एक दल बृहस्पतिवार को मरगोडा गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने और मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने आया था। उन्होंने बताया कि ये सभी लोग गंगा स्नान करने मलहियया घाट गए। उन्होंने बताया कि उस दल में से पांच महिलाएं गहरे पानी में चली गयीं और डूबने लगीं। उन्होंने बताया कि मौके पर मौजूद लोगों ने तीन महिलाओं को बचा लिया लेकिन एक किशोरी और एक महिला का पता अभी तक नहीं चला है।

उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत गोताखोर को लगाकर दोनों की तलाश की लेकिन उनका पता नहीं चला। उन्होंने बताया कि बाद में एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई लेकिन देर रात तक इन दोनों का पता नहीं चला और पुलिस और एनडीआरएफ उनकी तलाश में लगी है।

उन्होंने बताया कि जिन महिलाओं का पता नहीं चला है उनमें अर्चना देवी पत्नी मनोहर निवासिनी मझियार, मिर्जापुर (23 वर्ष) एवं अन्तिमा पुत्री राजधर बिन्द निवासिनी अनिरूद्धपुर पूरबपट्टी थाना चील्ह मिर्जापुर (13 वर्ष) शामिल हैं।

एक सरकारी बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मिर्जापुर में गंगा नदी में महिलाओं के डूबने की घटना का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीआरएफ तथा एसडीआरएफ द्वारा बचाव व राहत कार्य में मदद लेते हुए शीघ्रता से कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना के प्रभावितों को हर सम्भव मदद तथा उन्हें समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)