देश की खबरें | लड़की को बहला-फुसलाकर भगाने का आरोपी जहर खाने के बाद थाने पहुंचा, बाद में अस्पताल में हुई उसकी मौत

ग्वालियर, 20 मई मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगाने के आरोपी 24 वर्षीय युवक की जहरीला पदार्थ खा लेने के बाद शुक्रवार को अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि घटना बृहस्पतिवार देर रात की है और युवक की मौत के मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं।

जिला पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने कहा, ‘‘ दो दिन पहले गोल पहाड़ी क्षेत्र के कृष्णा जैन के खिलाफ जनक गंज थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी जिसमें उस पर एक नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर भगाने का आरोप लगाया गया था।’’

उन्होंने कहा बृहस्पतिवार की रात कृष्णा और लड़की उनके परिवार के साथ थाने पहुंचे और बताया कि दोनों ने माउथ फ्रेशनर के साथ सल्फास (कृषि कार्य में उपयोग आने वाली जहरीली दवाई) खा लिया है। लेकिन बाद में पता चला कि जहर का सेवन केवल कृष्णा ने किया है लेकिन लड़की ने बोतल को बिना निगले ही अपनी जींस पैंट की जेब में रख लिया था।

सांघी ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने लड़की के कब्जे से जहर की बोतल जब्त की और कृष्णा को सरकारी जयारोग्य अस्पताल में ले गए जहां शुक्रवार सुबह उसकी मौत हो गयी।

उन्होंने कहा, ‘‘ चूंकि तकनीकी तौर पर व्यक्ति की मौत पुलिस हिरासत में हुई थी इसलिए मैंने मामले की न्यायिक जांच की सिफारिश की जिसके बाद जिला न्यायाधीश ने इस उद्देश्य के लिए एक न्यायाधीश की नियुक्ति की है।’’

उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी।

दिमो

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)