विदेश की खबरें | हिरासत में कार्यकर्ता की मौत के बाद थाई प्रधानमंत्री ने किया जांच का वादा

Get Latest हिन्दी समाचार, Breaking News on world at LatestLY हिन्दी. बैंकॉक, 15 मई (एपी) थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने देश की न्याय प्रणाली पर सार्वजनिक बहस के बीच बुधवार को एक युवा कार्यकर्ता के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की जिसकी एक महीने की भूख हड़ताल के बाद हिरासत में मौत हो गई थी।

एजेंसी न्यूज Bhasha|
विदेश की खबरें | हिरासत में कार्यकर्ता की मौत के बाद थाई प्रधानमंत्री ने किया जांच का वादा
एजेंसी न्यूज Bhasha|
विदेश की खबरें | हिरासत में कार्यकर्ता की मौत के बाद थाई प्रधानमंत्री ने किया जांच का वादा
श्रीलंका के प्रधानमंत्री दिनेश गुणवर्धने

बैंकॉक, 15 मई (एपी) थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने देश की न्याय प्रणाली पर सार्वजनिक बहस के बीच बुधवार को एक युवा कार्यकर्ता के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की जिसकी एक महीने की भूख हड़ताल के बाद हिरासत में मौत हो गई थी।

नेटिपोर्न "बंग" सेनसांगखोम (28) की मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई। उस समय उन्हें बैंकॉक के केंद्रीय महिला सुधार संस्थान में राजशाही को बदनाम करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। वह जनवरी में अपनी जमानत रद्द किए जाने के विरोध में भूख हड़ताल पर थीं।

प्रधानमंत्री श्रेथा थाविसिन ने संवाददाताओं से कहा कि नेटिपोर्न की मौत एक ऐसी क्षति थी जिसे कोई नहीं चाहता था और उन्होंने न्याय मंत्रालय को इसकी जांच करने का आदेश दिया है।

सुधार विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि नेटिपोर्न अपनी लंबी भूख हड़ताल के बाद थकी हुई लग रही थी, लेकिन वह ठीक थीं और ऐसा कोई संकेत नहीं था कि उनकी स्थिति इतनी गंभीर हो जाएगी। उनका जीवन बचाने की कोशिश करने के लिए सब कुछ किया गया है।

उन्होंने पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी होने तक मौत के संभावित कारण पर अटकल लगाने से इनकार कर दिया।

दक्षिण पूर्व एशिया में संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार कार्यालय ने मंगलवार को सोशल नेटवर्क ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि वह नेटिपोर्न की मौत से "बहुत परेशान" है और पारदर्शी जांच की मांग करता है।

थलुवांग समूह ने कहा कि नेटिपोर्न की शोक सभा बृहस्पतिवार से रविवार तक बैंकॉक के एक बौद्ध मंदिर में आयोजित की जाएगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)

शहर पेट्रोल डीज़ल
New Delhi 96.72 89.62
Kolkata 106.03 92.76
Mumbai 106.31 94.27
Chennai 102.74 94.33
View all
Currency Price Change
Google News Telegram Bot