देश की खबरें | तेलंगाना: हुक्का पार्लर पर प्रतिबंध के प्रावधान वाला विधेयक विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित

हैदराबाद, 12 फरवरी तेलंगाना विधानसभा ने हुक्का पार्लर पर प्रतिबंध के प्रावधान वाला विधेयक सोमवार को सर्वसम्मति से पारित कर दिया।

मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी की ओर से विधेयक पेश करने वाले विधायी मामलों के मंत्री डी. श्रीधर बाबू ने कहा कि हुक्का पार्लर चलाने वाले हुक्का पीने के प्रति कॉलेज के विद्यार्थियों सहित युवाओं की बढ़ती दीवानगी का फायदा उठा रहे हैं और युवाओं के इसके आदी होने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि हुक्का पीना सिगरेट पीने से भी ज्यादा हानिकारक है और ऐसा करके वे (हुक्का पीने वाले) जहरीले पदार्थ का सेवन करते हैं।

श्रीधर बाबू ने कहा कि इससे निष्क्रिय धूम्रपानकर्ताओं (पैसिव स्मोकर्स) को भी नुकसान होता है और हुक्का पार्लर सार्वजनिक स्थानों पर स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा करते हैं।

उन्होंने कहा कि इसलिए हुक्का बार पर प्रतिबंध लगाने जैसे सख्त कदम की जरूरत है और सरकार को लगा कि इस पर जल्द फैसला लिया जाना चाहिए।

‘सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन पर प्रतिबंध और व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, आपूर्ति तथा वितरण का विनियमन) (तेलंगाना संशोधन) विधेयक, 2024’ बिना चर्चा के सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)