जरुरी जानकारी | स्टीलबर्ड ने सड़क सुरक्षा पहल के लिये एफआईए के साथ हाथ मिलाया

नयी दिल्ली, आठ अप्रैल हेलमेट विनिर्माता स्टीलबर्ड ने सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के तहत वैश्विक मोटरस्पोर्ट संस्था एफआईए के साथ हाथ मिलाया है। इस गठबंधन का उद्देश्य दुनियाभर में फैले एफआईए सदस्य क्लब नेटवर्क के जरिये संयुक्तराष्ट्र के नियमों के अनुरूप हेलमेट उपलब्ध कराना है।

कंपनी की बृहस्पतिवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि कई देशों में गर्मी का मौसम और हेलमेट के ऊंचे दाम की वहह से दुपहिया वाहन चालक हेलमेट पहनने से बचते हैं। ऐसे बाजारों मे(अंतरराष्ट्रीय आटोमोबाइल फेडरेशन) एफआईए का सुरक्षा और सस्ता हेलमेट कार्यक्रम मोटरसाइकिल सवारी से जुड़ी दुर्घटनाओं को रोकने में मदद करेगा।

एफआईए के अध्यक्ष जीन टोड्ट के हवाले से बयान में कहा गया है, ‘‘सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में हेलमेट पहनना काफी महत्वपूर्ण है। हमारे सुरक्षित और सस्ते हेलमेट की पहल में स्टीलबर्ड की भागीदारी का मैं स्वागत करता हूं। इस भारतीय कंपनी की बेहतर गुणवत्ता को देखते हुये मैं संतुष्ट हूं कि यह गठबंधन हमारे अंतरराष्ट्रीय पहल की सफलता में सहायक होगा।’’

स्टीलबर्ड के प्रबंध निदेशक राजीव कपूर ने कहा कि एफआईए के साथ इस गठबंधन से सड़क सुरक्षा मानकों के मामले में उन क्षेत्रों तक सुरक्षा उपायों को बढ़ाया जा सकेगा जो कि अब इस मामले में तक अछूते रहे हैं। इसके लिये क्षेत्रों की पहचान एफआईए द्वारा की गई है।

स्टीलबर्ड के भारत में छह विनिर्माण संयंत्र हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)